UP: BJP MLA की बेटी ने सरकार से पिता को खोजने की अपील की, कहा- तबीयत ठीक नहीं, चाचा लखनऊ ले गए थे

यूपी के बिधूना से बीजेपी विधायक विनय शाक्य की बेटी रिया शाक्य ने कहा, मेरे पिता की तबीयत ठीक नहीं है लेकिन हमारे चाचा मेरे पिता को लखनऊ ले गए

Published: January 11, 2022 10:24 PM IST

By Laxmi Narayan Tiwari

Lucknow, Samajwadi party, UP Assembly elections 2022, UP Elections 2022, UP Assembly election 2022, UP election 2022, Uttar Pradesh Assembly Elections 2022, Assembly Elections 2022, UP, BJP, Swami Prasad Maurya, UP, UP POLITICS, UP Minister, Badaun, BJP, MP, BJP MP, BJP MLA,
(फाइल फोटो)

UP News Update: योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल और बीजेपी की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी छोड़ने के बाद बिधूना से बीजेपी विधायक विनय शाक्‍य समाजवादी पार्टी में शामिल होने की खबरों के बीच उनकी बेटी रिया शाक्‍य ने उन्‍हें खोजने की अपील सरकार से की है. यूपी के बिधूना से बीजेपी विधायक विनय शाक्य की बेटी रिया शाक्य ने अपने पिता के समाजवादी पार्टी में शामिल होने की खबरों पर कहा, मेरे पिता की तबीयत ठीक नहीं है. हम इलाके में बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन हमारे चाचा मेरे पिता को लखनऊ ले गए. मैं सरकार से मेरे पिता के ठिकाने का पता लगाने में हमारी मदद करने का अनुरोध करती हूं.  यह खबर न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने एक ट्ववीट में आई है.

Also Read:

कथित रूप से विधायक विनय शाक्य की बेटी रिया का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके चाचा देवेश शाक्य और दादी उनके पिता को लखनऊ लेकर चले गए हैं और वह कहां और किस हाल में हैं इसकी उन्हें जानकारी नहीं है. उन्होंने वीडियो में कहा कि उनके पिता को एक मई 2018 को ब्रेन स्ट्रोक पड़ा था, जिसके बाद उन्हें लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके पिता ना तो स्पष्ट तरीके से बातचीत कर सकते हैं और ऑपरेशन होने के बाद उनकी सोचने समझने की शक्ति भी कम हो गई है.

वीडियो में आरोप लगाया गया “हम लोग क्षेत्र में भाजपा के लिए काम कर रहे हैं क्योंकि चुनाव नजदीक हैं. इसी बीच हमारे चाचा देवेश शाक्य और हमारी दादी मेरे पिताजी को लखनऊ लेकर चले गए हैं. इस समय मेरे पिताजी की स्थिति ठीक नहीं है. वह कहां हैं, किस हालत में हैं, हमें कोई जानकारी नहीं है. मैं सरकार से मांग करती हूं कि हमारे पिताजी का तत्काल पता लगाकर हम परिवारी जनों से उन्हें मिलवाया जाए. ”

बता दें कि स्‍वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद बांदा जिले के तिंदवारी विधानसभा सीट से विधायक बृजेश कुमार प्रजापति, शाहजहांपुर जिले के तिलहर विधानसभा सीट से विधायक रोशन लाल वर्मा और कानपुर देहात के बिल्हौर सीट से विधायक भगवती सागर ने भी आज भाजपा से इस्तीफा दे दिया.

आज सबसे पहले मंत्री स्‍वामी प्रयाद मौर्य के इस्तीफे की खबर तब सामने आई जब सपा प्रमुख यादव ने अपने साथ मौर्य की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया था, ”सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता स्वामी प्रसाद मौर्य एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सामाजिक न्याय का इंकलाब होगा- बाइस में बदलाव होगा.

स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा ने कहा- किसी भी पार्टी में शामिल नहीं हुए मेरे पिता

योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल और भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य के समाजवादी पार्टी में शामिल होने की खबरों की पृष्ठभूमि में उनकी बेटी और बदायूं से भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य ने दावा किया कि उनके पिता अभी किसी पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं. संघमित्रा ने कहा कि मौर्य अगले दो दिनों में अपनी आगे की रणनीति घोषित करेंगे.

पिता ने इस्तीफा जरूर दिया है लेकिन …

मंत्रिमंडल और भाजपा से मौर्य के इस्तीफे के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्विटर पर अपने साथ उनकी तस्वीर साझा करते हुए सपा में उनका स्वागत किया है. इसके बाद मौर्य के सपा में शामिल होने की सूचना तेजी से फैली. हालांकि इस संबंध में भाजपा सांसद और मौर्य की पुत्री संघमित्रा मौर्य से फोन पर ‘पीटीआई/भाषा’ से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि उनके पिता ने इस्तीफा जरूर दिया है लेकिन अभी समाजवादी पार्टी या अन्य किसी भी पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं.

2016 में भी जब पिताजी ने बसपा छोड़ी थी, तब का वीडियो वायरल था

यह पूछे जाने पर कि सोशल मीडिया में अखिलेश यादव के साथ स्वामी प्रसाद मौर्य की तस्वीर वाला पोस्ट वायरल हो रहा है और यादव मौर्य का अपनी पार्टी में स्वागत कर रहे हैं. संघमित्रा ने कहा, 2016 में भी जब पिताजी ने बसपा छोड़ी थी, तब सबसे पहले शिवपाल यादव ने इसी तरह अपने साथ उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर डाला था, वह पोस्ट भी वायरल हुआ था. संघमित्रा ने कहा, मेरे पिता ने आज मीडिया से स्पष्ट कहा कि वह दो दिन बाद अपनी रणनीति तय करेंगे और उसका खुलासा करेंगे.

सपा प्रमुख यादव ने अपने साथ मौर्य की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया

गौरतलब है कि मौर्य के इस्तीफे के बाद सपा प्रमुख यादव ने अपने साथ मौर्य की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता स्वामी प्रसाद मौर्य एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सामाजिक न्याय का इंकलाब होगा- बाइस में बदलाव होगा. (इनपुट: भाषा) 

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 10:24 PM IST