लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में गुरुवार को चोपन नगर पंचायत के अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. उधर, पुलिस के अनुसार, घटना से नाराज स्थानीय जनता ने वाराणसी—शक्तिनगर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. हालांकि बाद में प्रशासन ने जाम खुलवाया.

चोपन नगर पंचायत के अध्यक्ष इम्तियाज अहमद (40) सुबह करीब छह बज कर 15 मिनट पर ग्रेवाल पार्क में वॉलीबाल खेल रहे थे. तभी अज्ञात बंदूकघारियों ने उन्हें गोलियों से छलनी कर दिया. इम्तियाज को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस दौरान वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया. हमलावरों में से एक वहां मौजूद भीड़ के हत्थे चढ़ गया जिसको भीड़ ने पीट पीट कर अधमरा कर दिया.

लिव-इन में रहने वाली गर्लफ्रेंड कर रही थी शादी की जिद, बॉयफ्रेंड ने गला दबाकर की हत्या

एक संदिग्‍ध को लोगों ने पकड़ा
पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है और उससे पूछताछ जारी है. दो अन्य संदिग्ध फरार हैं. इम्तियाज खान को दूसरी बार नगर पंचायत प्रमुख चुना गया था. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इम्तियाज अहमद की जाँघ और सीने में गोलियां लगीं थी. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने उन्हें चोपन स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया, जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. (इनपुट एजेंसी)