नई दिल्‍ली: राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में ट्रेन में धूम्रपान का विरोध करने पर महिला की कथित तौर पीट-पीट कर हत्या किये जाने की घटना की निंदा करते हुए राज्य पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है.

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह को लिखे पत्र में महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा है कि 45 वर्षीय महिला के साथ हुई इस निर्मम घटना को लेकर आयोग बहुत चिंतित है. उन्होंने कहा कि पुलिस से यह आग्रह किया जाता है कि वह जल्द से जल्द कार्रवाई रिपोर्ट दे. दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शाहजहांपुर में एक चलती ट्रेन में महिला ने एक युवक के सिगरेट पीने का विरोध किया तो उसने उसकी पीट कर और गला दबाकर कथित तौर पर हत्या कर दी.

UP: ट्रेन में सिगरेट पीने से रोका तो सिरफिरे युवक ने महिला को गला दबाकर मार डाला

यह है पूरा मामला
जलियांवाला बाग एक्सप्रेस से छठ पूजा के लिए घर जा रही एक महिला यात्री ने सहयात्री युवक को ट्रेन में सिगरेट पीने से मना किया जो उस सिरफिरे युवक को नागवार गुजरा, नाराज युवक ने उस महिला यात्री की इसी बात पर गला दबाकर हत्या कर दी. यात्रियों की सूचना पर ट्रेन को शाहजहांपुर में रुकवाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

दिवाली पर रिवॉल्‍वर से पहले खुद किया फायर, फिर पत्नी, बेटे और बेटी से भी कराया, अब बुरे फंसे

राजकीय रेलवे पुलिस के शाहजहांपुर थाना प्रभारी एके पाण्डेय ने बताया था कि पंजाब से चलकर बिहार जा रही जलियांवाला बाग एक्सप्रेस की सामान्य बोगी में चिंता देवी (45) अपने परिवार के साथ छठ पूजा के लिए बिहार जा रहीं थीं. उन्होंने बताया कि शुक्रवार की रात उसी बोगी में सोनू यादव नाम के युवक ने सिगरेट पीना शुरू किया तो चिंता देवी ने ऐसा करने से मना किया जिसे लेकर काफी विवाद बढ़ गया जिसके बाद जब तक अन्य सहयात्रियों को कुछ समझ आता सोनू यादव नाम के शख्स ने उक्त महिला की गला दबा कर हत्या कर दी. (इनपुट एजेंसी)