प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयाग में पहली बार रात्रि बाजार शुरू होने जा रहा है. स्मार्ट सिटी के तहत शुरू होने वाले इस बाजार में दैनिक इस्तेमाल की वस्तुओं के अलावा बच्चों के खिलौने भी मिलेंगे. बाजार के लिए बुनियादी सुविधाएं तैयार कर ली गई हैं. रात दो बजे तक चलने वाले इस बाजार में पुलिस सुरक्षा भी मुहैया कराएगी.

स्मार्ट सिटी के सीईओ एवं नगर आयुक्त ने बताया कि प्रयागराज में अभी प्रयोग के तौर पर दो जगह रात्रि बाजार की शुरुआत होने जा रही है. महाराणा प्रताप चौराहे से धोबीघाट चौराहे तक और कमला नेहरू रोड पर बाजार के लिए अगले पंद्रह दिन में टेंडर जारी किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस बाजार में तकरीबन तीन करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. इसमें सौ से ज्यादा दुकानें रखने का खाका तैयार किया गया है. इसमें छोटे और बड़े दोनों प्रकार के व्यापारी रहेंगे.

रात दो बजे तक चलेगा बाजार
रोज की जरूरत वाले सामान भी यहां पर मिलेंगे. कपड़े बर्तन, बच्चों के खिलौने जनरल स्टोर से जुड़ीं वस्तुएं, स्टेशनरी समेत रोजमर्रा के सामान मिलेंगे. रात्रि बाजार में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं. इसके अलावा इस बाजार में अच्छी पार्किंग की व्यवस्था भी की जा रही है. बाजार के लिए बुनियादी सुविधाएं तैयार कर ली गई हैं. रात दो बजे तक चलने वाले इस बाजार में पुलिस सुरक्षा भी मुहैया कराएगी.