नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में दिल्‍ली-एनसीआर इलाके से 100 अधिक लग्‍जरी कारें चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. इस गैंग के चोरों ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से 100 से ज्यादा लग्जरी कारें चोरी की हैं. ये खुलासा तब हुआ जब नोएडा के सेक्टर 49 थाने की पुलिस ने एक शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया और उनके पास से पुलिस ने चोरी की तीन इनोवा कार एवं एक बीट कार बरामद किया है.

इन चोरों ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वाहन चोरी की 100 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दिया है। ये लोग चोरी के वाहनों की फर्जी आरसी तैयार करके उन्हें पूर्वांचल एवं बिहार प्रांत में बेच देते थे.

पकड़े गए आरोपी के दो साथी अब भी फरार हैं. इस चोर ने एक ही रात में ये तीन इनोवा कारें चोरी की थीं. ये जानकारी नोएडा पुलिस ने मंगलवार को दी.

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन चोरों ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से 100 से ज्यादा लग्जरी कारें चोरी की है. पुलिस अधीक्षक (नगर) अशोक कुमार सिंह ने बताया कि बीती रात को गश्त पर निकली थाना सेक्टर 49 की पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर 51 के पास कुछ शातिर वाहन चोर, वाहन चोरी की फिराक में खड़े हैं.

सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक कार में सवार होकर जा रहे चोरों को रोका. एसपी ने बताया कि अंधेरे का फायदा उठाकर कार में सवार दो चोर कार से उतर कर भाग गए, जबकि पुलिस ने विनोद मेहरा नामक एक चोर को गिरफ्तार कर लिया है.

पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर सेक्टर 51 के एक बैंक्वेट हॉल के पास खड़ी चोरी की तीन इनोवा कारें पुलिस ने बरामद की है. पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को बताया कि इन तीनों कारों को उसने एक ही रात में नोएडा और दिल्ली से चोरी की थी.

पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग लग्जरी कारें चोरी करते हैं. उन्होंने बताया कि इसके दो साथी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है. मामला दर्ज कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.