नोएडा: यहां के सेक्टर 123 में प्रस्तावित डंपिंग ग्राउंड के विरोध में गोलचक्कर सेक्टर 122 के पास महापंचायत हुई. महापंचायत में विभिन्न राजनैतिक दलों के नेताओं के अलावा, सामाजिक संस्थाओं के लोग, सेक्टरवासी एवं ग्रामीण हजारों की तादाद में पहुंचे. महापंचायत में शासन-प्रशासन के अलावा स्थानीय सांसद और विधायक के खिलाफ लोगों ने जमकर नारेबाजी कर अपने गुस्से का इजहार किया.

योगी सरकार को पत्र लिखकर बरेली जिले के 600 किसानों ने दी आत्महत्या की चेतावनी, जानिए वजह

इस दौरान लोगों ने अपने हाथों में डंपिंग ग्राउंड के विरोध में स्लोगन लिखी तख्तियां ले रखी थीं. गौर सिटी के रहने वाले सुखपाल ने गांधी जी की वेशभूषा में महापंचायत में पहुंचकर डंपिंग ग्राउंड का विरोध किया. लोगों का कहना था कि स्थानीय सांसद, विधायक केवल वोटों के समय ही जनता के बीच पहुंचते हैं जब हम लोगों पर संकट है तब हमारी कोई मदद नहीं कर रहे हैं. आगामी चुनाव में ऐसे जनप्रतिनिधियों का बहिष्कार किया जाएगा. राज्यसभा सांसद व कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आप लोगों की लड़ाई में साथ है. बीजेपी के प्रतिनिधि केवल जुमलेबाजी करते हैं, जनता की समस्याओं के समाधान में उनकी कोई रुचि नहीं है.

यूपी कैबिनेट मंत्री का सपा-बसपा पर हमला, ‘ज्‍यादा दिन नहीं चलेगा बुआ-बबुआ का रिश्‍ता’

एनजीटी के मानकों का अतिक्रमण कर डंपिंग ग्राउंड बनाने की कोशिश
महापंचायत में आगे की रणनीति पर भी विचार विमर्श किया गया. महापंचायत में पहुंचे सपा के राज्यसभा सांसद एवं राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि हमारी सरकार में डंपिंग ग्राउंड यहां से हटाकर असतौली कर दिया गया था लेकिन पता नहीं क्यों सेक्टर 123 में ही डंपिंग ग्राउंड बनाने की जिद की जा रही है. एनजीटी के मानकों का अतिक्रमण कर जबरन डंपिंग ग्राउंड बनाने की कोशिश की जा रही है लेकिन जनहित में किसी कीमत पर डंपिंग ग्राउंड नहीं बनने दिया जाएगा. आप लोगों की लड़ाई में आपके साथ हूं और मिलकर इस लड़ाई को लड़ा जाएगा. महापंचायत में कांग्रेस के पूर्व मंत्री अशोक यादव, सपा नेता अतुल प्रधान, यादव, सूबे यादव, राघवेंद्र दुबे, दलवीर यादव, बीर सिंह यादव, कृपाराम शर्मा, सुनील चौधरी, अशोक चौहान सहित तमाम लोग मौजूद रहे.