लखनऊ: गौतमबुद्ध नगर में बड़ी संख्या में वकीलों ने अपने एक साथी की पुलिस द्वारा कथित रुप से पिटाई किये जाने के विरोध में सोमवार को अपना कामकाज रोक दिया. इसके बाद पुलिस के अलाधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए एक पुलिस कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया, जबकि पांच अन्य का तबादला कर दिया गया. बता दें कि रविवार को सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल कहासुनी होने पर एक वकील को थप्पड़ मार रहा है.

बता दें कि यह घटना गढ़ी चौखंडी पुलिस चौकी के एक कमरे में हुई. जब एक अन्य पुलिसकर्मी को लगा कि कोई व्यक्ति इस घटना का वीडियो बना रहा है, तब उसे धक्का देकर बाहर किया गया. सूरजपुर में जिला एवं सत्र न्यायालय के परिसर में सुबह सैकड़ों वकील अपने साथी के वास्ते इंसाफ की मांग करते हुए पहुंच गये. उन्होंने कामकाज बंद कर दिया और जिला अधिकारी एवं जिला पुलिस प्रमुख के कार्यालयों की ओर कूच किया.

अखिलेश सरकार में दर्जा प्राप्‍त मंत्री रहीं संगीता यादव संदिग्ध परिस्थितियों में झुलसीं, हालत नाजुक

आरोपी कांस्टेबल को निलंबित किया
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार रात इस बात की पुष्टि की कि हमला के आरोपी कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है और गढ़ी चौखंडी के पांच अन्य अधिकारियों का पुलिस लाइन तबादला कर दिया गया है. (इनपुट एजेंसी)