लखनऊ: सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने आज अपने जन्मदिन के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं और सपा मुखिया अखिलेश को सलाह दी कि खूब मेहनत करें जिससे आगामी केंद्र सरकार बिना समाजवादी पार्टी के सहयोग के न बन सके. कार्यकर्ताओं को बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वे ऐसी स्थिति उत्पन्न कर दें कि केन्द्र में कोई भी सरकार सपा के सहयोग के बिना न बन सके. सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि सभी लोग संकल्प लें कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के अलावा हमें ऐसे हालात पैदा कर देने हैं कि कोई भी सरकार सपा के समर्थन के बिना न बन सके. Also Read - मजदूरों की मदद करने निकला अखिलेश का परिवार, पत्नी डिंपल और बेटी टीना बाँट रही हैं राशन

Also Read - यूपी: कोरोना वार्डों में अब मरीज भी नहीं रख सकते मोबाइल, अखिलेश बोले- ये दुर्दशा छिपाने की कोशिश

जम्मू-कश्मीर में सियासी ड्रामाः महबूबा की चिट्ठी सामने आते ही गवर्नर ने भंग की विधानसभा Also Read - अखिलेश यादव 'सूटकेस वाले बच्चे' के परिवार को देंगे 1 लाख रुपए, बोले- जो सत्ता से दुखी, उनकी मदद करूंगा

पढ़ने और लिखने की आदत डालें

वह अपने 80वें जन्मदिन के मौके पर केक काटने के बाद यहां पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. मुलायम यादव ने कार्यकर्ताओं को पढ़ने और लिखने की आदत डालने की सीख दी. उन्होंने कहा कि लोकसभा में, राज्यसभा में और रक्षा मंत्री बतौर कार्यकाल में उनके दिए गए भाषणों का संकलन है और कार्यकर्ताओं को उन्हें पढ़ना चाहिए. उनके जन्मदिन के अवसर पर सपा मुख्यालय को खूब सजाया गया व पोस्टर लगाए गए.

कार्यक्रम में यादव के सुपुत्र सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव उपस्थित नहीं थे क्योंकि वह मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने हालांकि पिता के साथ अपनी फोटो ट्वीट कर सुबह ही जन्मदिन की बधाई दी थी. मुलायम के जन्मदिन को उनके भाई शिवपाल यादव की नवगठित प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के छह, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित कार्यालय पर भी मनाया गया. प्रदेश के विभिन्न जिलों में भी सपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेता का जन्मदिन मनाया.

इस अवसर पर पार्टी ने इटावा के सैफई में दंगल का आयोजन किया. गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव भी एक समय पहलवानी किया करते थे. उधर शिवपाल यादव ने भाई को जन्मदिन की मुबारकबाद देते हुए कहा कि उन्होंने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का गठन मुलायम के आशीर्वाद से ही किया था. (इनपुट एजेंसी)

मिर्जापुर: मामूली विवाद के बाद तनाव, भाजपा नेता समेत 14 लोग अरेस्ट, 40 के खिलाफ FIR