लखनऊ: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्‍यक्ष और यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर ने भारत में चीन का माल क्‍यों बिक रहा है, इसकी वजह बताई है. उन्‍होंने कहा कि भारत में भाग्यवाद और चीन में विज्ञान वाद की वजह से ही चीन का माल भारत में बिक रहा है.

 

यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर ने शुक्रवार को ट्वीट करके केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि भारत के आजाद होने के दो साल बाद ही पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना बना. 50 और 60 के दशक में भारत की GDP प्रति व्यक्ति आय में चीन से लगातार आगे रहा, लेकिन आज भारत की अर्थव्यवस्था दो ट्रिलियन डॉलर हो गई और चीन की GDP 12 ट्रिलियन डॉलर हो गयी. कहा कि आज चीन दुनिया का सबसे वैभवशाली समृद्ध देशों में गिना जाने लगा है. भारत चीन से 2 वर्ष पहले आज़ाद हुआ, जबकि चीन दो वर्ष बाद आज़ाद हुआ लेकिन चीन ने 1981 से 2013 के बीच 68 करोड़ लोगों गरीबी रेखा से ऊपर उठाया. लेकिन भारत में गरीब आज भी अपनी ग़रीबी से जूझ रहा है.

 

हिन्दू के ठेकेदार बन गए हैं कुछ नेता
ओपी राजभर ने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा कि देश संविधान से चलता है और मंदिर विवाद मा. सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. कोर्ट का फैसला ही अंतिम निर्णय होगा. कुछ हिन्दू के ठेकेदार हैं. जो समाज को धोखा दे रहे हैं. वे अपने समाज के हक के लिए नहीं लड़ते. हमने कई नेताओं के भाषण को सुना है. ऐसा लगता है वे अपने क्षेत्र के वोट को जेब में रखते हैं.

यूपी के मंत्री का बड़ा हमला, कहा- मैं भाजपा का गुलाम नहीं, इस्‍तीफा देने का मन बनाकर आया हूं

प्राथमिक विद्यालय में तकनीकि शिक्षा पढ़ाएं
उन्‍होंने कहा कि जिलों के नाम बदलने से कुछ नहीं होता बल्कि जरूरत है देश में प्राथमिक विद्यालय में तकनीकि शिक्षा की, कक्षा चार से रोजगार परक शिक्षा की व्यवस्था होना चाहिए. जिसमें एक विषय पढ़ना अनिवार्य हो जाय.