बस्ती:  जिले के छावनी थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह एक दर्दनाक हादसे में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस को धक्का लगाते वक्त एक ट्रक की चपेट में आने से छह यात्रियों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई. स्थानीय लोग तुरंत मदद के लिए आगे आए साथ ही पुलिस को भी घटना की सूचना दी.

सबसे कट्टर हिंदी विरोधी राज्य में हिंदी बोलने वाले 50 फीसदी बढ़े

स्टार्ट नहीं हो रही थी बस
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि इलाहाबाद से गोरखपुर जा रही प्रयाग डिपो की एक बस सोमवार तड़के जिले के छावनी थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 पर रुकी थी. यात्रियों द्वारा जलपान करने के बाद जब बस को स्टार्ट करने की कोशिश की गई तो वह स्टार्ट नहीं हो सकी जिसके चलते बस को स्टार्ट करने के लिए कुछ यात्री बस को धक्का लगा रहे थे.

सीएम योगी से मुलाकात के बाद विवेक तिवारी की पत्नी ने कहा- सरकार पर भरोसा और बढ़ गया

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि कुछ यात्रियों ने नीचे उतरकर बस में धक्का लगाने की कोशिश की. इसी बीच बगल से हाई-वे पर गुजर रही एक तेज रफ़्तार अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आने से नौ यात्री कुचल गए. इस दर्दनाक हादसे में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई तथा तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए फैजाबाद अस्पताल रेफर किया गया है. हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया व शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

(इनपुट-भाषा)