मुंबई: अभिनेता और भाजपा के पूर्व सांसद परेश रावल ने 2017 में गोरखपुर बीआरडी अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ कफील खान के खिलाफ की गई टिप्पणी के लिए उनसे माफी मांगी है. गौरतलब है कि 10 अगस्त 2017 की रात अस्पताल में ऑक्सीजन आपूर्ति में आई दिक्कत के कारण करीब 30 बच्चों की मौत हो गई थी. वहीं अगले कुछ दिनों में 34 और बच्चे मर गए थे. इस मामले में हाल ही में डॉक्टर खान को मेडिकल लापरवाही और भ्रष्टाचार के सभी आरोपों से मुक्त कर उन्हें क्लिनचिट दिया गया है.

सूचनाओं के मुताबिक, अस्पताल ने ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ता के बिल का भुगतान नहीं किया था इस कारण आपूर्ति बाधित हुई. हालांकि राज्य सरकार ने इन आरोपों से साफ इनकार किया था. डॉक्टर खान पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया था और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था. क्लिनचिट मिलने के बावजूद उनका निलंबन अभी समाप्त नहीं हुआ है.

खान के मामले की जांच कर रहे प्रधानसचिव (स्टांप एवं पंजीकरण) हिमांशु कुमार ने डॉक्टर को किसी भी लापरवाही के आरोप से मुक्त करार दिया है. डॉक्टर खान ने मंगलवार को अगस्त 2017 की रावल की टिप्पणी का हवाला देते हुए उनसे माफी मांगने को कहा था.

डॉक्टर खान ने ट्वीट किया था, ‘मैं आपसे माफी मांगने को कह रहा हूं. परेश रावल जी. हम आपके प्रशसंक हैं, कभी सोचा नहीं था कि आपके विचार इतने संकीर्ण और छोटे होंगे. कृपया उस रिपोर्ट का अध्ययन करें जिसने मुझे लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोपों से मुक्त कर दिया है. आपके बॉस से तो नहीं, लेकिन कम से कम आपसे मुझे ऐसी आशा है.’

बुधवार को रावल ने डॉक्टर खान से माफी मांगते हुए ट्वीट किया है, ‘गलती करने के बाद माफी मांगने में कोई शर्म नहीं है, मैं डॉक्टर कफील खान से माफी मांगता हूं.’ रावल की माफी स्वीकार करते हुए डॉक्टर खान ने लिखा है, ‘धन्यवाद परेश रावल जी. मैं इसकी प्रशंसा करता हूं. इसने बहुत दुख दिया है. हमें उन 70 लोगों के लिए भी तकलीफ महसूस करना चाहिए जिनके बच्चों की जान उस हादसे में गई थी.’

(इनपुट-भाषा)