बरेली (यूपी): देश-विदेश में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर चुकी प्रियंका चोपड़ा के अमेरिकी गायक निक जोनस के साथ शादी के बंधन में बंधने की खुशी का जश्न इस अभिनेत्री के शहर बरेली में भी जमकर मनाया गया. हालांकि शादी के कार्ड का इंतजार कर रहे बरेली के लोगों को निराशा हाथ लगी, मगर उन्होंने शहर स्थित प्रियंका के पुराने घर को झिलमिल रोशनी से सजाकर और मिठाइयां बांटकर शादी की खुशियां मनायीं और अपनेपन का इजहार किया. बरेली रेलवे स्टेशन के पास स्थित प्रियंका के पुराने घर की देखभाल करने वाले पंडित परमेश्वर राय पांडे ने बताया कि ‘बिटिया‘ की शादी का न्यौता नहीं मिलने के बावजूद शहर के लोगों ने शनिवार रात प्रियंका की शादी पर उनके सूने घर को आबाद कर दिया.

प्रियंका-निक की शादीः डांस स्टेज पर दो परिवारों की ‘जंग’, किसकी हुई हार और जीता कौन, देखें Video

लोगों ने घर पर रोशनी की झालरें लगाईं, आतिशबाजी की और डीजे की धुन पर थिरके. अब तक ना जाने कितने क्विंटल मिठाई भी बांटी जा चुकी है. शहर में तमाम जगह प्रियंका-निक के पोस्टर भी लगाए गए हैं. उन्होंने बताया कि प्रियंका उन्हें अपना मामा मानती थीं. करीब डेढ़ महीने पहले फोन पर प्रियंका की मां मधु चोपड़ा से उनकी बात हुई थी. मगर बिटिया की शादी का बुलावा नहीं आया. वही, प्रियंका की माँ मधु चोपड़ा ने बताया कि केयरटेकर परमेश्वर पांडे से पता चला कि प्रियंका की शादी के शुभ अवसर बरेली के लोग खुशिया मना रहे हैं और उन्हें बरेली के लोगों पर गर्व है. मधु ने बताया कि उन्होंने प्रियंका-निक की शादी का कोई कार्ड नहीं छपवाया था. बस चुनिंदा लोगों को फोन से न्यौता दिया गया. उन्होंने बताया कि बरेली से तमाम लोगों के शुभकामना सन्देश आ रहे हैं. व्यस्तता के कारण अभी वह धन्यवाद नहीं दे पा रही हैं. समय मिलने पर सभी को धन्यवाद देंगी.

गौरतलब है कि शनिवार को जोधपुर में अमेरिकी गायक निक जोनस के साथ शादी के बंधन में बंधी प्रियंका के पिता अशोक चोपड़ा और मां मधु की कर्मभूमि बरेली है. प्रियंका के विश्व सुंदरी का खिताब जीतने और फिर फिल्मी जगत में आने से पहले उनके माता-पिता बरेली के किला इलाके में ‘कस्तूरबा’ नाम से अपना अस्पताल संचालित करते थे. प्रियंका बरेली में ही पली-बढ़ीं हैं. उन्होंने बरेली के आर्मी स्कूल से अपनी शुरुआती शिक्षा ली है. प्रियंका-निक की शादी की खुशी में बरेली के सिविल लाइन स्थित एक प्रतिष्ठान ने गरीब बच्चों को मुफ्त चाट खिला यह वही दुकान है जिस पर प्रियंका अक्सर चाट खाने आती थीं.

देसी गर्ल विदेशी दूल्हा, ईसाई रीति-रिवाज से हुई प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी

प्रतिष्ठान के मालिक चमन कुमार ने बताया कि प्रियंका को उनके यहां की चाट बहुत पसंद थी और उनकी शादी की खुशी में वह आज गरीब बच्चों को मुफ्त चाट खिला रहे हैं. आर्मी स्कूल में प्रियंका की शिक्षिका रही माधवी मिश्रा ने नवदम्पति को शुभकामनाएं दीं और प्रियंका को संदेश दिया कि वह शादी की सुनहरी यादों को हमेशा अपने दिल में सहेजकर रखें. उधर, बरेली के महापौर उमेश गौतम ने इन्वर्टिस विश्वविद्यालय में प्रियंका की शादी की खुशी में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया.