उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के घमासान के बीच आज पीएम मोदी ने राज्य में दो जनसभाएं कीं। पीएम मोदी ने पहले जालौन में रैली की। इसके बाद वो इलाहाबाद पहुंचे। इस दौरान मोदी ने समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस को जमकर निशाने पर लिया। जालौन में तो उन्होंने बीएसपी का नया मतलब भी समझाया।

पीएम ने कहा कि एसपी, बीएसपी और कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने नोटबंदी की तो सब इकट्ठे हो गए। सब के सब एक ही भाषा बोलने लग गए। फूलपुर में रैली के दौरान पीएम ने कहा कि यूपी के हर कोने में परिवर्तन की आंधी चल रही है। तीन चरण के चुनाव के बाद एसपी-कांग्रेस और बीएसपी अपनी इज्जत बचाने का चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं हम यूपी का भाग्य बदलने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

पीएम मोदी की फूलपुर रैली

पीएम मोदी ने फूलपुर की रैली में कहा कि यूपी में भू-माफियाओं का आतंक है। भू-माफिया भोले-भाले लोगों के जमीनों पर कब्जा कर लेते हैं। हमारी सरकार आएगी तो इन भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बनाया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद हमने गरीबों के घर में गैस कनेक्शन दिए। गरीबों के घर में शौचालय बनवाए।

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में कानून की स्थिति चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि यूपी में गुंडों का राज है। यहां के थाने एसपी कार्यालय में तब्दील हो गए हैं। उन्होंने कहा कि थाने थाने के तरह काम करें। नेताओं का काम करने के लिए थाने नहीं होते।

पीएम ने कहा कि मैं सरदार पटेल की धरती से आता हूं। सरदार पटेल को यह देश उसी तरह याद करता है जैसे लाल बहादुर शास्त्री को करता है। मोदी ने कहा कि अगर पटेल देश के पहले पीएम होते तो गांवों और किसानों की ये हालत नहीं होती। उन्होंने लोगों से कहा कि आइए हमलोग मिलकर संकल्प लेते हैं कि मिलकर सरदार पटेल के सपने को साकार करेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी की स्थिति बदलने के लिए बीजेपी का आना जरूरी है। बीजेपी को 5 साल सेवा करने का मौका देकर देखिए। मैं वादा करता हूं कि हम लोग हर एक मानदंड पर खडे़ उतरेंगे।

पीएम मोदी की जालौन रैली

मोदी ने एसपी, बीएसपी और कांग्रेस को एक ही थली के ‘चट्टे बट्टे’ बताते हुए बुंदेलखंड की बदहाली के लिये इन्हीं तीनों को जिम्मेदार ठहराया। मोदी ने कहा कि एसपी, बीएसपी और कांग्रेस की सरकार में पूरे बुंदेलखंड में सब कुछ तबाह हो गया है। बुंदेलखंड के लिये उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव एक बहुत बड़ा फैसला है। उसे तय करना है कि एसपी, बीएसपी के चक्कर से निकलना है कि नहीं।

उन्होंने कहा कि परमात्मा ने बुंदेलखंड को बाकी सब कुछ दिया लेकिन जनता ने प्रदेश में ऐसी सरकारें बनायी हैं, जिन्होंने इस क्षेत्र को तबाह कर दिया है। एसपी, बीएसपी, कांग्रेस सभी एक ही सिक्के के अलग-अलग पहलू हैं…. वे एक ही थली के चट्टे-बट्टे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका वादा है कि जब उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनेगी तो मुख्यमंत्री कार्यालय के अधीन एक स्वतंत्र बुंदेलखंड विकास बोर्ड बनाया जाएगा। साथ ही क्षेत्र में फलफूल रहे अवैध खनन पर सैटेलाइट के जरिये निगरानी करके ना सिर्फ रोक लगायी जाएगी बल्कि इस कारोबार में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

उन्होंने बीएसपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब तो बीएसपी का नाम ही बदल गया है। अब वह बहुजन समाज पार्टी नहीं बल्कि ‘बहनजी सम्पत्ति पार्टी’ बन गयी है। बुंदेलखंड के लोग यह बताएं कि जो अपने लिये धन जमा करते हैं, वे आपकी समस्या का कभी समाधान करेंगे क्या। मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड ने एसपी, बीएसपी, कांग्रेस को देख-परख लिया है। वे पीने का पानी तक नहीं दिला पाए, क्या उनके भरोसे आगे भी आपकी गाड़ी चलेगी। बुंदेलखंडवासियों से आग्रह है कि 70 साल में बुंदेलखंड की जो बरबादी हुई है, उसे पांच साल में ठीक करना है, बुंदेलखंड को गड्ढे से बाहर निकालना है तो दिल्ली के साथ-साथ प्रदेश में भी ‘बीजेपी का इंजन’ लगाना होगा।

मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के थाने एसपी या बीएसपी की सरकार में उनके दफ्तरों में तब्दील हो जाते हैं। बाहुबली लोग गरीबों और निर्दोषों की जमीनों को गैर-कानूनी तरीके से कब्जा कर लेते हैं। बीजेपी का वादा है कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद ऐसे लोगों के खिलाफ बहुत बड़ी मुहिम चलायी जाएगी। इसके लिये एक विशेष प्रकोष्ठ बनाया जाएगा और कब्जे वाली जमीन को उसके असली मालिक को दिलाया जाएगा। प्रधानमंत्री ने दावा किया कि प्रदेश में तीन चरणों के चुनाव से साफ हो गया है कि राज्य में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।