लखनऊ: राजधानी में शुक्रवार से स्मार्ट सिटी, अमृत योजना व प्रधानमंत्री आवास योजना की तीसरी वर्षगांठ के मौके पर दो दिवसीय कार्यशाला शुरू होने जा रही है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश को सौगात देने शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचेंगे. यहां वह 3,800 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. इस अवसर पर बड़े औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधियों समेत केन्द्रीय मंत्रियों का जमावड़ा मौजूद रहेगा.

फिर UP दौरे पर आ रहे हैं PM मोदी, अतिथियों को जारी किए जाएंगे 6 रंगों के पास

स्मार्ट सिटी के लिए चयनित सौ शहरों के मेयर रहेंगे मौजूद
अधिकारियों के मुताबिक, इस कार्यशाला में देश भर के स्मार्ट सिटी मिशन में चयनित 100 शहरों के मेयर व अफसर भी शामिल होंगे. इस दो दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी करेंगे. पीएम मोदी 28 जुलाई को प्रदेश की 3,800 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित इस कार्यशाला के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना में अच्छा काम करने वालों को पुरस्कार भी दिया जाएगा.

अमित शाह आज संगम नगरी इलाहाबाद में, पूजा-अर्चना कर साधू-संतों संग करेंगे मंत्रणा

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से पीएम की सीधी बात
इसके बाद प्रधानमंत्री आवास योजना, अमृत व स्मार्ट सिटी मिशन योजना के अलग-अलग पैनल डिस्कशन विभिन्न विंग में एक साथ चलेंगे. इसमें देशभर से आए अधिकारी अपने-अपने यहां के अच्छे प्रोजेक्ट के बारे में बताएंगे. इस कार्यशाला में करीब 1400 से अधिक मेहमान आ रहे हैं. कार्यशाला के अंतिम दिन 28 जुलाई को प्रधानमंत्री शामिल होंगे. वह प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को धनराशि वितरित करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से सीधी बात करेंगे. प्रधानमंत्री इन योजनाओं में अच्छा काम करने वालों को सम्मानित भी करेंगे. स्मार्ट सिटी में भी अच्छा काम करने वाले तीन शहरों के अफसरों को भी सम्मानित करेंगे.

वाजपेयी के मंत्री रहे भाजपा नेता के बिगड़े बोल, कहा- अगर मैं गृहमंत्री होता को बुद्धिजीवियों को गोली मरवा देता