लखनऊ/देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार दिवाली के दिन यानी सात नवंबर को भगवान शिव के धाम केदारनाथ में होंगे. इस दौरान उत्‍तराखंड पहुंचने पर उनका स्‍वागत समारोह नहीं किया जाएगा. पीएम ने दिवाली के चलते खुद यह इच्‍छा जताई है.

अयोध्‍या में भगवान राम की 151 मीटर लंबी प्रतिमा बनवाएगी योगी सरकार, BJP नेता का दावा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात नवंबर को सुबह करीब सवा नौ बजे देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद वे यहां से सीधे केदारनाथ धाम के लिए रवाना हो जाएंगे. केदारनाथ धाम में वह मंदिर में दर्शन के बाद वहां चल रहे कार्यों का जायजा भी लेंगे. इस दौरान केदारनाथ से करीब 400 मीटर उंची ध्यान गुफा (मेडिटेशन केव) सहित कई नयी चीजें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगी. उत्‍तराखंड के रूद्रप्रयाग जिले के डीएम मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि केदारनाथ धाम से करीब 400 मीटर उंचे स्थान पर बनी ध्यान गुफा श्रद्धालुओं के लिए एक अतिरिक्त आकर्षण का केंद्र होगी, जो प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे के दौरान प्रदर्शित की जायेगी.

सड़क-2 की लोकेशन देखने उत्‍तराखंड पहुंचे महेश भट्ट, यहां कर सकते हैं शूटिंग

एयरपोर्ट पर नहीं होगा स्‍वागत कार्यक्रम
प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि दिवाली पर्व के चलते प्रधानमंत्री ने एयरपोर्ट पर स्‍वागत कार्यक्रम नहीं रखने को कहा है. दिवाली का पर्व सभी अफसर अपने परिवार के साथ मना सके, इसके लिए पीएम ने यह निर्णय लिया है. सीएम त्रिवेंद्र ने बताया कि केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए जो भी निर्माण कार्य चल रहे थे वे लगभग पूरे हो चुके हैं.