बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक मजेदार शादी देखने को मिली है. जिले के पुलिस थाने में बाकायदा घोड़ी पर चढ़कर लड़का पहुंचा और अपनी दुल्हन को साथ ले गया. दरअसल, बाराबंकी जिले के मोहम्मदपुर थाने में कुछ दिनों पहले एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. रिपोर्ट दर्ज कराते हुए विनय कुमार और नेहा वर्मा नामक युवक और युवती के परिवारवालों ने कहा कि वे दोनों घर से लापता हैं. मामले की जांच करने के बाद पुलिस को पता चला कि लड़का-लड़की एक साथ घर से भागे थे, क्योंकि दोनों प्रेम विवाह करना चाहते थे.

इस रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस अधिकारियों ने दोनों की तलाश शुरू की और नेहा व विनय को ढ़ूढ़ निकाला. पुलिस की पूछताछ में नेहा और विनय ने बताया कि वह काफी समय से अपने परिवारवालों को शादी के लिए मनाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन जब वह नहीं माने तो उन्होंने भागने का फैसला किया. दोनों युवाओं की परेशानी को देखने के बाद पुलिस अधिकारियों ने ना सिर्फ थाने में दोनों की शादी करवाई बल्कि परिवारवालों को इस समारोह का हिस्सा बनाया.

इस बारे में जानकारी देते हुए बाराबंकी के एसपी ने बताया कि नेहा और विनय पिछले दो दिनों से लापता थे. कुछ दिनों पहले ही दोनों के माता-पिता ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और दोनों को ढूढ़ निकाला. दोनों से पूछताछ के बाद उनकी शादी थाने में संपन्न कराई गई. उन्होंने बताया कि एक आम परिवार में जैसे दूल्हा घोड़े पर आता है और सात फेरे लगवाए जाते हैं दोनों की शादी भी इसी तरह कराई गई है.