सहारनपुर: उतरप्रदेश के सहारनपुर जिले में सेना में भर्ती के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार कर देने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर, उसके चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. एसपी (सिटी) प्रबल प्रताप सिंह ने रविवार को बताया कि पुलिस को, सहारनपुर में सेना में भर्ती संबंधी फर्जी दस्तावेज तैयार कर लोगों को दिए जाने की सूचना मिली थी.

यूपी पुलिस की नई जुगाड़: एनकाउंटर के बीच नहीं चली पिस्टल, ‘ठांय-ठांय’ चिल्लाकर पकड़ लिया बदमाश

पूछताछ जारी
सूचना के आधार पर पहलवान पीर के पास से सुरजीत, राहुल, रजत और रामनिवास नामक व्यक्तियों को एक लैपटॉप, प्रिंटर, दो फर्जी अंक तालिका, दो आधार कार्ड, मोहर, एक मूलनिवास प्रमाण पत्र और एक वोटर आईडी कार्ड की छायाप्रति सहित पकड़ा गया.

एसपी (सिटी) सिंह ने बताया कि पकडे़ गए गिरोह के सदस्यों ने बताया कि वह लोग फर्जी दस्तावेज तैयार कर सेना के भर्ती केन्द्रों के आसपास बैठते थे. सदस्यों के अनुसार, वे लोग भर्ती देखने आए युवकों को फुसला कर उनसे रूपए लेते थे और बदले में उन्हें फर्जी दस्तावेज जैसे- हाई-स्कूल, इण्टरमीडिएट की अंक तालिका, मूल निवास प्रमाणपत्र सहित अन्य दस्तावेज उपलब्ध कराते थे. एसपी ने बताया कि पुलिस गिरोह के सदस्यों से पूछताछ कर रही है कि उन्होंने किन-किन स्थानों व लोगों को इस तरह के फर्जी दस्तावेज उपलब्ध कराए हैं. (इनपुट एजेंसी)

प्रयाग कुंभ 2019: प्रदेश की जेलों में जोर-शोर से चल रही तैयारियां, कैदियों में उत्साह