कन्नौज: उत्तर प्रदेश के एक पुलिस कांस्टेबल को शनिवार देर रात निलंबित कर दिया गया. एक वीडियो क्लिप में वह कन्नौज में एक दिव्यांग व्यक्ति को पीटते हुए नजर आया, जिसके बाद उसके खिलाफ ये कदम उठाया गया. कन्नौज पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से निलंबन की घोषणा की. Also Read - ट्रोलर्स के बारे में कपिल शर्मा ने कही ये बड़ी बात, अक्षय कुमार को क्यों दी नोट गिनने की मशीन

घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह कार्रवाई की गई. वीडियो में पुलिस कांस्टेबल कन्नौज के एक पुलिस स्टेशन में दिव्यांग के सिर के पीछे मारते हुए और जमीन पर धकेलते हुए दिखाई दे रहा है. Also Read - Viral Video: 5 साल की बच्ची को ड्रम बजाते देख बड़े-बड़े म्यूजिशियन हैरान, वीडियो वायरल

खबरों के मुताबिक, पीड़ित शख्स ई-रिक्शा चलाकर गुजर-बसर करता है और उसने कहा कि कांस्टेबल ने सड़क के किनारे से यात्रियों को लेने के लिए उसके साथ दुर्व्यवहार किया और उसके साथ मारपीट की.

हालांकि, कांस्टेबल ने दावा किया कि यात्रियों को लेने के लिए सड़क के किनारे से जाने के लिए कहने पर दिव्यांग शख्स ने दुर्व्यवहार किया. कन्नौज के पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि कांस्टेबल को ड्यूटी से हटा दिया गया है और घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

उन्होंने आगे कहा कि पुलिस अधिकारियों को खुद को नियंत्रित करने के लिए और उकसावे में आकर जनता के साथ दुर्व्यवहार न करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है.