बस्ती: कानपुर से गाड़ी लूटकर भागे बदमाशों से बस्ती जिले की पुलिस से मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में बदमाशों की गोली से स्वाट टीम का एक सिपाही घायल हो गया. वहीं पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश ढेर हो गया. जबकि उसके दो साथी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गए. Also Read - 'राजस्थान में फिर शुरू होने वाला है सरकार गिराने का खेल', CM गहलोत बोले- हमारे विधायकों को बैठाकर चाय-नमकीन खिला रहे अमित शाह

कानपुर से लूट कर भागे थे कार

पुलिस के मुताबिक, कानपुर से बदमाश एक कार को लूटकर भागे थे, जिसकी सूचना कानपुर पुलिस से मिलने के बाद बस्ती पुलिस टीम ने चेकिंग शुरू कर दी. इस दौरान लालगंज थाना क्षेत्र में हाईवे पर खजौला गांव के पास एक कार को जब पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो उसके ड्राइवर ने गाड़ी की रफ़्तार तेज करते हुए पुलिस का बैरियर तोड़ दिया और कार भगाने लगा. इस के बाद तुरंत हरकत में आई लालगंज पुलिस व स्वाट टीम ने बदमाशों का पीछा किया.

UP: प्रदेश के विभाजन के बिना पूर्वांचल का विकास संभव नहीं है: कैबिनेट मंत्री राजभर

पुलिस ने बदमाशों को क्षेत्र के पगार गांव के पास पगारे चौराहे के नजदीक घेर लिया. बदमाश कार छोड़कर छिपने के लिए खेतों की ओर भागे. पुलिस के पीछा करने पर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसके चलते स्वाट टीम का सिपाही अमित पाठक पैर में गोली लगने से जख्मी हो गया. पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया, जिसने अस्पताल में ले जाते समय रस्ते में दम तोड़ दिया.

Happy Friendship Day Wishes: अपने जिगरी दोस्त को भेजे ये खास SMS और GIFs, दोस्‍ती होगी और भी पक्‍की

बदमाशों की तलाश में इलाके को किया गया सील

मारे गए बदमाश की पहचान गगहा थाने के हिस्ट्रीशीटर प्रदीप पांडेय के रूप में हुई है. दो बदमाशों की तलाश जारी है. उधर घायल सिपाही को ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है. मौके पर एडीजी, डीआईजी बस्ती, एसपी, एएसपी बस्ती के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया. दोनो फरार लूटेरों की तलाश जारी है. इलाके को चारों तरफ से सील कर दिया गया है.

पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार ने बताया कि कानपुर से कार लूटकर भाग रहे बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हुई, जिसमें पुलिस की गोली से एक बदमाश की मौत हो हो गई. वहीं घायल सिपाही का इलाज चल रहा है. उन्होंने बताया कि फरार बदमाश की तलाश जारी है. , लेकिन दूसरा बदमाश भाग निकला, जिसकी तलाश जारी है. पुलिस ने दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया है. (इनपुट एजेंसी )