प्रयागराज: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी व उनकी मेयर पत्नी अभिलाषा गुप्ता को कोर्ट की हिरासत में ले लिया गया. मंत्री व उनकी पत्नी को आचार संहिता के उलंघन के आरोप में हिरासत में लिया गया है. मामला 2012 में दर्ज किया गया था. दोनों आज एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए. इसी दौरान ये उन्हें हिरासत में लिया गया.

बता दें कि ये मामला 2012 का है. स्टाम्प एवं नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी के खिलाफ अचार संहिता के उलंघन का मुकदमा दर्ज किया गया था. दंपति के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया था. इसके बाद आज दोनों ने कोर्ट में पेश होने पहुंचे थे. पेश होने के दौरान विशेष न्यायाधीश पवन तिवारी ने दोनों दंपति को कस्टडी में लेने के आदेश दिए.

बताया जा रहा है कि बांड भराकर दोनों की जमानत की कार्यवाही हो रही है. उन्हें जमानत मिल जायेगी. नंद गोपाल नंदी के खिलाफ ये पहला मामला नहीं है. इसके साथ ही केनरा बैंक से लोन लेने के मामले में भी कोर्ट ने अरेस्ट कर अदालत में पेश होने का आदेश दिया था. इस मामले में भी जमानत की कार्यवाही हो रही है.