सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले मे थाना गंगोह पुलिस ने स्वाट टीम के साथ मिलकर, मुखबिर की सूचना पर नकली नोट की खेप के साथ एक बदमाश को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई. पुलिस ने पकड़े गए बदमाश के पास से एक लाख तेरह हजार के नकली नोट, लैपटाप और एक प्रिंटर बरामद किया. पकड़े गए अभियुक्त ने पुलिस पूछताछ में कबूला की वो अपने साथी के साथ मिलकर लोगों को असली करेंसी के बदले दुगनी मात्रा में नकली करेंसी छाप के देते थे. Also Read - नकली नोटों से रहें सतर्क! RBI ने बताया- 2000 का नोट असली है या नकली, ऐसे पहचानें....

असली के बदले दोगुनी नकली रकम

एसपी देहात विद्या सागर मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे धर-पकड़ अभियान के तहत थाना गंगोह पुलिस ओर स्वाट टीम ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर लखनौती अडडे से नकली नोट की खेप लेकर आए फाजिल पुत्र भूरू कुरैशी निवासी ग्राम लखनौती को धर दबोचा. उसके पास से पुलिस ने नकली नोट, लैपटाप और एक प्रिंटर बरामद किया. इस दौरान फाजिल का एक और साथी जिसका नाम सावेज बताया जा रहा है भागने मे सफल रहा.

यूपी डीजीपी का दावा, अयोध्‍या ही नहीं समूचे प्रदेश में पूरी तरह से सुरक्षित हैं अल्पसंख्यक

एसपी देहात विद्या सागर मिश्रा के मुताबिक पूछताछ के दौरान फाजिल ने नकली नोट छापने की बात कबूल की. उसने बताया कि वह सावेज के साथ मिलकर लैपटाप ओर प्रिंटर की मदद से नकली करेंसी नोट छापकर असली रुपयों के के बदले दोगुने नकली नोट देता था. एसपी मिश्रा ने बताया कि पुलिस फरार अभियुक्त सावेज की तलाश कर रही है. पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ सहारनपुर के थाना गंगोह में आईपीसी की धारा-489 क , 489 ख 489 ग, 489घ के तहत मुकदमा दर्ज किया है. मामले की तफ्तीश जारी है. (इनपुट एजेंसी)