नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में अपराधों के बढ़ते आंकड़े को लेकर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला. कुछ देर बाद राज्य पुलिस ने उन्हें ट्वीट कर इस बावत जवाब दिया. प्रियंका को दिए जवाब में राज्य पुलिस ने संगठित अपराध पर अंकुश लगाने में अपनी सफलताओं को सूची पेश कर दी और दावा किया कि दो साल में 9,000 से ज्यादा अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.

 

पुलिस ने आंकड़े देकर यह जताने का प्रयास किया कि अपराध से लड़ने वाली उसकी मशीनरी कितनी प्रभावी है. राज्य पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने गंभीर अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. दो वर्षो में, 9,225 अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं और 81 मारे गए हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत 200 करोड़ से अधिक लोगों की अवैध संपत्ति जब्त की गई है और डकैती, हत्या, लूट और अपहरण में अभूतपूर्व गिरावट आई है. पुलिस ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस के प्रभावी कामों के चलते अपराधों में 20 से 35 फीसदी की गिरावट आई है. 48 घंटों में सभी सनसनीखेज अपराधों को हल कर लिया गया है.

प्रियंका गांधी ने इससे पहले, शनिवार को राज्य में आपराधिक गतिविधियों में उछाल को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की खिंचाई की थी. उन्होंने कहा था कि पूरे उत्तर प्रदेश में अपराधी खुलेआम मनमानी करते घूम रहे हैं. एक के बाद एक आपराधिक घटनाएं हो रही हैं. मगर भाजपा सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही. क्या उत्तर प्रदेश सरकार ने अपराधियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है?

उत्तर प्रदेश कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, एक साथ 35 से ज्यादा पदाधिकारियों ने छोड़ा पद

प्रियंका ने हिंदी में ट्वीट करते हुए राज्य में विभिन्न आपराधिक घटनाओं की खबरों वाला एक कोलाज भी पोस्ट किया. यह पहली बार नहीं है, जब कांग्रेस महासचिव प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोल रही हों. उन्होंने प्रदेश में महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ बढ़ते अपराधों को लेकर पिछले हफ्ते भी सरकार से सवाल किया था. (इनपुट एजेंसी)