लखनऊ: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आठ अप्रैल को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे पर होंगे. इस दौरान वह यहां पर होने वाले पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार करेंगे. वहीं महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 5 अप्रैल शुक्रवार को गाजियाबाद में कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा के समर्थन में रोड शो करेंगी.

 

पार्टी के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि आठ अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष, राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सहारनपुर, कैराना और बिजनौर में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाएं करेंगे. उन्होंने बताया कि पार्टी पहले चरण की आठ लोकसभा सीटों में से छह सीटों- सहारनपुर, कैराना, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर और बिजनौर पर चुनाव लड़ रही है. मुजफ्फरनगर और बागपत दो सीटें कांग्रेस ने राष्ट्रीय लोकदल के लिए छोड़ी हैं.

राहुल गांधी का केरल से चुनाव लड़ना अमेठी के लोगों का ‘अपमान’ व उनसे ‘धोखा’: स्मृति ईरानी

11 अप्रैल को है पहले चरण का मतदान
कांग्रेस नेता जिन लोकसभा सीटों पर प्रचार के लिए जा रहे हैं, इन सभी सीटों पर पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होना है. पहले चरण के लिए प्रचार नौ अप्रैल को खत्म हो जाएगा. ऐसे में, प्रचार खत्म होने से एक दिन पहले कांग्रेस नेताओं की रैली काफी अहम मानी जा रही है. सहारनपुर में कांग्रेस ने इमरान मसूद को टिकट दिया है. पार्टी ने वहीं कैराना से हरेन्द्र मलिक और बिजनौर से बसपा सरकार में मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी को अपना उम्मींदवार घोषित किया है.

Lok Sabha Election 2019: यूपी में चुनाव से पहले गठबंधन को झटका, कई नेता BJP में शामिल