यूपी की राजधानी में दुर्गा पूजा आयोजन की थीम बनेगा 'राफेल', सेल्‍फी लेने की भी व्‍यवस्‍था

लखनऊ में 'कैंट पूजा समिति' ने राजनीतिक अखाड़े में तब्दील हो चुके राफेल को अपने पंडाल की मुख्य थीम बनाने का निर्णय लिया है.

Updated: October 16, 2018 9:12 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by sujeet kumar upadhyay

यूपी की राजधानी में दुर्गा पूजा आयोजन की थीम बनेगा 'राफेल', सेल्‍फी लेने की भी व्‍यवस्‍था

लखनऊ: राफेल खरीद समझौते को लेकर देश में इन दिनों सियासी संग्राम जारी होने के बीच लखनऊ की एक दुर्गा पूजा समिति ने इस विमान को अपनी मुख्य थीम बनाने का फैसला किया है. राजधानी लखनऊ स्थित ‘कैंट पूजा समिति’ ने राजनीतिक अखाड़े में तब्दील हो चुके राफेल को अपने पंडाल की मुख्य थीम बनाने का निर्णय लिया है.

Also Read:

#Navratri 2018 7वां दिन: सप्तमी को होगी मां दुर्गा के कालरात्रि स्वरूप की पूजा, जानें विधि

कैंट पूजा समिति के मीडिया सचिव निहार रंजन डे ने बताया कि हमने दुर्गा पूजा पंडाल में राफेल विमान की चार विशाल आकृतियां लगायी हैं. हम चाहते हैं मां दुर्गा राफेल खरीद की तमाम बाधाओं को दूर करके हमारी वायु सेना को और भी शक्तिशाली बनाएं. देवी मां की कृपा हुई तो विमान का उन्नयन होगा और वायु सेना को राफेल मिल जाएगा. उन्होंने कहा कि हम राफेल के दो कटआउट को सेल्फी प्वाइंट्स के पास रखवाएंगे जबकि बाकी दो को दुर्गा मां के मंडप में रखवाया जाएगा.

Ashtami 2018: दुर्गा अष्टमी के दिन होगा कन्या पूजन, जानिये कन्या पूजन का शुभ मुहूर्त और विधि

थीम लोगों को करेगी आकर्षित

इस सवाल पर कि राफेल खरीद तो विवादों में है, फिर पूजा समिति इसे अपनी थीम क्यों बना रही है, डे ने कहा कि वह किसी विवाद में नहीं पड़ रहे हैं. हम चाहते हैं कि देश के नागरिक और सेना के जवान सुरक्षित रहें और राफेल हमें निश्चित रूप से मजबूत करेगा. उन्होंने उम्मीद जतायी कि यह थीम लोगों को जरूर आकर्षित करेगी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: October 16, 2018 9:10 AM IST

Updated Date: October 16, 2018 9:12 AM IST