लखनऊ: अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को एक बार फिर राफेल मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के जो काम है- राफेल, ललित मोदी, विजय माल्या, नोटबंदी, गबर सिंह टैक्स, सब में चोरी है. और हम एक-एक करके दिखा देंगे कि नरेंद्र मोदी चौकीदार नहीं हैं. Also Read - गुजरात को पीएम नरेंद्र मोदी की सौगात, इस दिन सी-प्लेन, जंगल सफारी व अन्य प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन

दो दिवसीय दौरे पर अमेठी आए राहुल गांधी ने आज सोशल मीडिया वॉलंटियर्स को संबोधित करते हुए कहा कि आपको याद है कि मोदी ने कहा था कि मैं प्रधानमंत्री नहीं देश का चौकीदार बनना चाहता हूं लेकिन खुद को देश का चौकीदार कहने वाले ने देश को लूटने का काम किया. उन्होंने कहा कि जब अनिल अंबानी की कंपनी से डील कराई गई थी, तब उनकी कंपनी नहीं बनी थी. 10 दिन पहले कंपनी बनवाई गई और फिर भी उन्हें कॉन्ट्रैक्ट दिला दिया गया. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 126 राफेल विमान फ्रांस से खरीदने के लिए समझौता किया था. एक राफेल विमान की कीमत 526 करोड़ रुपए थी.

राहुल ने राफेल को लेकर कहा- अभी तो शुरुआत है, दो-तीन माह में और चीजें सामने आएंगी

अनिल अंबानी की कंपनी को राफेल विमान खरीदने का कॉन्ट्रैक्ट दिया

हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को उसका कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था जिससे युवाओं, इंजीनियरों को रोजगार मिलता. राहुल ने कहा कि देश के चौकीदार फ्रांस जाते हैं और वहां के राष्ट्रपति से सौदा होता है. मोदी कहते हैं कि एचएएल को छोडि़ए, अनिल अंबानी की कंपनी को राफेल विमान खरीदने का कॉन्ट्रैक्ट दे दो और उन्होंने 526 करोड़ रुपये के बजाय 1,600 करोड़ रुपये में राफेल विमान खरीदा.

राहुल गांधी की सुरक्षा के दौरान नशे में पहुंचा कांस्‍टेबल, SPG से बहस के बाद हटाया गया

राहुल गांधी के बयान के बाद भाजपा का प्रदर्शन

इधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्प्णी से अमेठी में हंगामा हो गया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया जिस पर पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा. भाजपाइयों ने अमेठी में प्रदर्शन करते हुए राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी की. उन्हें वहां से हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.