नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अमेठी में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का उद्घाटन किये जाने एक दिन बाद सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने झूठ बोला है क्योंकि वह अपने संसदीय क्षेत्र में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का उद्घाटन 2010 में ही कर चुके हैं. गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास 2010 में मैंने खुद किया था. पिछले कई सालों से वहां छोटे हथियारों का विनिर्माण चल रहा है. उन्होंने आरोप लगाया, ‘कल आप अमेठी गए और अपनी आदत से मजबूर होकर आपने फिर झूठ बोला. क्या आपको बिल्कुल भी शर्म नहीं आती?

राहुल गांधी के हमले के कुछ देर बाद बीजेपी नेता और मंत्री स्मृति इरानी ने उन पर पलटवार किया. इरानी ने 2010 की 2 न्यूज रिपोर्ट को शेयर करते हुए राहुल के दावे पर सवाल उठाया, उन्होंने ट्वीट किया, अगर कोरवा में 2010 में आपने शिलान्यास किया तो 2007 में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के संबंध जो हुआ उस पर प्रकाश डालेंगे?’ स्मृति ने एक और ट्वीट में रायबरेली में कांग्रेस नेता सतीश शर्मा द्वारा शिलान्यास किए गए नैशनल पेट्रोलियम टेक्निकल स्कूल के आधारशीला की तस्वीर को शेयर करते हुए उस पर भी कांग्रेस अध्यक्ष से जवाब मांगा.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को अमेठी में आधुनिक क्लाशनिकोव-203 राइफलों के निर्माण के लिए बनी फैक्ट्री का उद्घाटन किया था. इस मौके पर उन्होंने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि वह घूम-घूम कर मेड इन उज्जैन, मेड इन इंदौर और मेड इन जयपुर कहते हैं, लेकिन यह मोदी है, जिसने ‘मेड इन अमेठी’ को सच कर दिखाया है.