लखनऊ: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज यानी सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंच रहे हैं. इस दौरान वह सांसद निधि से होने वाले कई कार्यों का शिलान्यास भी करेंगे. साथ ही वह दौरे के दूसरे दिन मंगलवार सुबह जिला विकास व निगरानी समिति की बैठक में शामिल होंगे. Also Read - रेप के आरोपों का सामना कर रहे Dhananjay Munde के खिलाफ कार्रवाई को लेकर NCP प्रमुख शरद पवार ने कही यह बात..

Also Read - UP: मेडिकल छात्र को आई लड़की की कॉल, मिलने गया तो हुआ अपहरण, डॉक्‍टर प‍िता से 70 लाख फिरौती मांगी

  Also Read - UP: हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, शादीशुदा का दूसरे से रिश्‍ता अपराध है, यह ‘लिव इन रिलेशन’ भी नहीं

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज सुबह दिल्‍ली से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे. यहां पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. इसके बाद राहुल गांधी काफिले के साथ अमेठी के लिए रवाना हो गए. राहुल गांधी को इस बार ‘शिवभक्त’ के तौर पर प्रॉजेक्ट करने की पूरी तैयारी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की तरफ से की गई है. इसके लिए कार्यकर्ताओं ने पूरे शहर में राहुल के ऐसे पोस्टर लगाए हैं, जिसमें उन्हें शिवभक्त के तौर पर दिखाया गया है. बता दें कि दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंच रहे राहुल गांधी सांसद निधि से कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही मंडखा गांव में ग्राम प्रधानों से वर्तमान सरकार के विकास की हकीकत जानेंगे.

योगी सरकार के मंत्री ने राहुल गांधी को दी आयुष्मान योजना का लाभ लेने की सलाह

कल का यह यह कार्यक्रम

मंगलवार को होने वाली जिला विकास व निगरानी समिति में भी जिले के विकास योजनाओं का हिसाब लेंगे. इसके अलावा जायस के मलिक मोहम्मद जायसी शोध संस्थान में राहुल गांधी 13 सड़कों, दो सामुदायिक भवन के निर्माण का शिलान्यास करेंगे. चार विधानसभा क्षेत्रों के लिए 100 केवीए के पांच मोबाइल ट्रांसफॉर्मर का लोकार्पण भी करेंगे.