हाथरस: हाथरस में बड़ा रेल हादसा टल गया. हाथरस के सासनी रेलवे स्टेशन के पास टूटी रेल की पटरी से ट्रेनें गुजरती रही. रात भर में शताब्दी, मुरी, वैशाली, प्रयागराज सहित कई ट्रेन इस टूटी पटरी से गुजरती रही. सुबह कीमैन की इस पर नजर पड़ी, तो हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि फिश प्लेट के सहारे ट्रेनें गुजर गईं. बताया जा रहा है कि लोड के चलते ट्रेन की पटरी टूट गई.

टूटी पटरी से गुजरती रही ट्रेनें
घटना हाथरस के सासनी रेलवे स्टेशन के निकट मुगलसराय की ओर जाने वाली लाइन की है. बताया जा रहा है कि देर रात पटरी चटक गई. इसके बाद इस पर से रात में शताब्दी एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन से अधिक ट्रेन गुजर गईं. आज सुबह कीमैन को टूटी पटरी दिखी. उसने तुरंत ही इसकी जानकारी अधिकारियों को दी. इसके बाद मौके पर पहुंची टीम ने इसकी मरम्मत शुरू की. करीब दो घंटे तक पटरी सुधारने का काम चला. ट्रेन लूप लाइन से गुजारी गईं.

10वीं के छात्र के ‘एक्शन’ ने बचा ली कई जानें, टूटी पटरी देख दौड़ लगाई और लाल कपड़ा दिखाकर रुकवाई ट्रेन

पहले भी हो चुके हैं ऐसे हादसे
रेलवे के अनुसार ट्रेनों को लूप लाइन से निकाला जा रहा है. रेलवे के अधिकारियों के अनुसार रेलवे ट्रेन के नीच स्लीपर टूटने से पटरी टूटी. बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब रेलवे ट्रैक टूटने से हड़कंप मचा है. ट्रैक टूटने से कई हादसे भी हो चुके हैं. एक दिन पहले ही यूपी के देवरिया में टूटे रेलवे ट्रैक को देख एक बच्चे ने लाल कपड़ा लेकर ट्रेन रुकवा दी थी. इससे यहां बड़ा हादसा टल गया था.