Ram Temple News: अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है. बीते 5 अगस्त को भूमि पूजन के बाद अब श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janmbhoomi Teerth Kshetra trust) ने शनिवार को राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) का नक्शा अयोध्या विकास प्राधिकरण (Ayodhya Development Authority) को सौंपा है. Also Read - सरकार चाहे तो मंदिर की नींव के अंदर मेरे शरीर- मेरी लाश को लगा दे: वेदांती

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्रा ने मंदिर के लेआउट और अन्य आवश्यक दस्तावेजों अयोध्या विकास प्राधिकरण (ADA) के उपाध्यक्ष और सचिव को सौंप दिया, ताकि नक्शे की मंजूरी मिलने के बाद निर्माण कार्य जल्द से जल्द और तेजी से शुरू हो सके.

5 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन किया था.

ट्रस्ट ने 20 अगस्त को कहा था कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण ‘शुरू हो गया है’ और इंजीनियर अब साइट पर मिट्टी का परीक्षण कर रहे हैं. ट्रस्ट के अनुसार, मंदिर का निर्माण देश की प्राचीन और पारंपरिक निर्माण तकनीकों का पालन करके किया जाएगा. यह भूकंप, तूफान और अन्य प्राकृतिक आपदाओं को बनाए रखने के लिए भी बनाया जाएगा.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को राम जन्मभूमि स्थल पर ‘भूमि पूजन’ में भाग लेने के लिए अयोध्या गए थे. इस साल फरवरी में प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की देखरेख के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के गठन की घोषणा की थी.

(इनपुट: ANI)