लखनऊ: उत्तर प्रदेश में महिला अपराध की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला यूपी के शाहजहांपुर और नोएडा में सामने आया है. शाहजहांपुर में तीन लोगों ने ने एक महिला को कार में लिफ्ट देकर वाहन में ही सामूहिक बलात्कार किया. महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. उधर, नोएडा में बाइक सवार युवक ने छात्रा को लिफ्ट उसके साथ रेप किया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

कानपुर में लड़की से बात करने पर भीड़ ने 11वीं के छात्र को पीट-पीटकर मार डाला

शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि लखनऊ की रहने वाली 26 वर्षीय महिला 27 अगस्त को यहां अपनी रिश्तेदारी में शाहजहांपुर आई थी. शाम को महिला लखनऊ जाने के लिए बस स्टॉप पर खड़ी थी, तभी उसके पास एक कार रूकी और उसमें बैठे व्यक्तियों ने सीतापुर तक जाने की बात कहकर उसे कार में बैठा लिया. उन्होंने दर्ज कराई गई रिपोर्ट के हवाले से बताया कि आरोपियों ने थाना रोजा अंतर्गत एक कोल्ड स्टोर के पास कार रोककर कार में ही महिला से सामूहिक दुराचार किया और रात में उसे सीतापुर छोड़ दिया. पुलिस के मुताबिक महिला ने बृहस्पतिवार को रोजा थाने में आरोपी कल्लू, तालीम और यासीन के विरुद्ध मामला दर्ज कराया. तालीम और यासीन दोनों सगे भाई हैं. पुलिस ने महिला को चिकित्सीय जांच के लिए भेजा है, वहीं आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

हापड़: घर के नौकरों ने की 13 साल की मासूम के साथ गैंगरेप के बाद हत्या, विरोध पर भाई का गला काटा

छात्रा से बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार
नोएडा के थाना नॉलेज पार्क पुलिस ने दस वर्षीय छात्रा को अगवा करके उससे बलात्कार करने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी के पास से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल ने बताया कि थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली दस वर्षीय छात्रा को दो दिन पहले उसके परिजनों ने किसी बात को लेकर डांट दिया था. वह गुस्से में घर छोड़कर आगरा में रहने वाले अपने नाना-नानी के घर के लिए पैदल ही निकल गई.

मुजफ्फरनगर जिले में शादी का झांसा देकर विधवा के साथ बलात्कार

यमुना एक्सप्रेस-वे पर छात्रा को दी लिफ्ट, फिर किया गलत काम
एसएसपी ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस-वे पर पैदल जा रही छात्रा को मोटरसाइकिल सवार लोकेश कुमार शर्मा नामक युवक मिला. उसने छात्रा को अपनी मोटरसाइकिल पर लिफ्ट दी. उन्होंने बताया कि लोकेश ने अलीगढ़ के टप्पल के पास ले जाकर छात्रा के साथ मारपीट व बलात्कार किया. वहां से छात्रा किसी तरह अपने घर पहुंची और परिवार वालों घटना के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि छात्रा के परिजनों ने घटना की रिपोर्ट थाना नॉलेज पार्क में दर्ज करायी. उन्होंने बताया कि यमुना एक्सप्रेस-वे पर लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से पुलिस ने मोटरसाइकिल सवार लोकेश शर्मा की पहचान की और उसे गिरफ्तार कर लिया.