UP Elections 2022: राष्‍ट्रीय लोकदल ने जारी की 7 उम्‍मीदवारों की अपनी सूची

यूपी की 403 विधानसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय लोकदल की इस सूची में सात प्रत्याशियों के नाम हैं, अब तक आरएलडी के 26 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी

Published: January 15, 2022 9:21 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Laxmi Narayan Tiwari

Akhilesh's Samajwadi Party Fields RLD Chief Jayant Chaudhary For Rajya Sabha Polls

UP Elections 2022: लखनऊ: सपा रालोद गठबंधन ने आज शनिवार को अपनी- दूसरी सूची जारी कर दी है. आरएलडी और सपा ने अपनी यह सूची बीजेपी और बहुजन समाज पार्टी(बसपा) की पहली सूची जारी होने के बाद अपनी दूसरी सूची जारी की है. इस सूची में राष्ट्रीय लोकदल के सात प्रत्याशियों के नाम हैं. इस तरह से अब 403 विधानसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय लोकदल के 26 प्रत्याशियों का नाम जारी कर दिया गया है. आरएलडी-एसपी की जारी सूची के अनुसार, राष्ट्रीय लोकदल ने थाना भवन से अशरफ अली, बुढाना से राजपाल बालियान, मीरापुर से चंदन चौहान, मुरादनगर से सुरेन्द्र कुमार मुन्नी, शिकापुर से किरनपाल सिंह, बरौली से प्रमोद कुमार गौड़ तथा इगलास से बीरपाल सिंह दिवार को प्रत्याशी बनाया है.

Also Read:

इसके पहले सपा-रालोद ने बीते गुरुवार को 29 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी. चरथावल सीट पर सपा, जबकि पुरकाजी और खतौली सीट पर रालोद के सिंबल पर चुनाव लड़ा जाएगा. दोनों दलों ने पुराने खिलाड़ियों पर ही दांव खेला है. समाजवादी पार्टी और आरएलडी गठबंधन के अब तक 36 प्रत्याशियों का नाम घोषित हो गया है. उधर मथुरा की मांट सीट पर सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशियों में घमासान मचा है. रालोद ने पूर्व में प्रत्याशी रहे योगेश नौहवार को शुक्रवार को प्रत्याशी घोषित किया था.

सपा-रालोद गठबंधन ने बीते बृहस्पतिवार को जिन 29 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की, उनमें से सपा के नाहिद हसन ने पिछले चुनाव में कैराना से और रफीक अंसारी ने मेरठ से जीत हासिल की थी और पार्टी ने इस बार भी दोनों को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की थी. सहेंद्र सिंह रमाला रालोद के इकलौते उम्मीदवार थे, जिन्होंने पिछले चुनाव में जीत हासिल की थी. रमाला बागपत जिले की छपरौली सीट से जीते थे. गठबंधन ने 29 सीटों में से केवल एक पर महिला उम्मीदवार की घोषणा की थी. रालोद ने अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित सीट बालदेव निर्वाचन क्षेत्र से बबीता देवी को चुनावी मुकाबले में उतारा.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ रही सपा और रालोद ने 13 जनवरी को देर शाम 29 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, जिसमें समाजवादी के 10 और राष्‍ट्रीय लोकदल के 19 उम्मीदवार शामिल थे. विधानसभा चुनाव में सपा के साथ राष्ट्रीय लोकदल, महान दल, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी, जनवादी पार्टी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी समेत कई अन्य दलों ने गठबंधन किया है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है. यूपी में 10 फरवरी से सात चरण में चुनाव होंगे. वहीं परिणाम 10 मार्च को घोषित होंगे.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 15, 2022 9:21 PM IST