लखनऊ: राष्ट्रीय लोकदल ने मथुरा से भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की है. रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की और मथुरा लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी हेमा मालिनी द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की.

हेमामालिनी के खिलाफ मथुरा से कांग्रेस ने सपना चौधरी को नहीं बल्कि इस शख्‍स को दिया टिकट

दुबे ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दिये पत्र में कहा कि मथुरा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा ने सिने अभिनेत्री हेमा मालिनी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है और प्रत्याशी घोषित होने के बाद भी उनके द्वारा सभी न्यूज चैनलों—समाचार पत्रों पर वाटर प्यूरीफायर का विज्ञापन लगातार दिया जा रहा है. ये आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है क्योंकि उक्त विज्ञापन में हेमा मालिनी द्वारा जनता से पानी के इस्तेमाल की अपील की गयी है. उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से उनके विज्ञापन को सभी चैनलों व समाचार पत्रों में लोकसभा चुनाव तक रोक लगाने अथवा उक्त विज्ञापन का खर्च उनके चुनावी खर्च में जोड़े जाने की मांग की, जिस पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने विज्ञापन पर विचारोपरान्त रोक लगाने का आश्वासन दिया.

यूपी में BJP के प्रत्याशियों की सूची: केंद्रीय मंत्री, SC कमीशन अध्यक्ष सहित 6 सांसदों के टिकट कटे

हेमामालिनी कल भरेंगी पर्चा
भाजपा ने हेमामालिनी को एक बार फिर मथुरा से लोकसभा के लिए उम्मीदवार बनाया है. यहां 11 अप्रैल को मतदान होना है और नामांकन भरने की अंतिम तिथि 26 मार्च है. हेमामालिनी ने स्वयं भी हाईकमान से मथुरा की जनता की सेवा करने के लिए एक और मौका देने का आग्रह किया था जिसे पार्टी संसदीय बोर्ड द्वारा स्वीकार कर लिया गया और पहली सूची में ही उनका नाम सुनिश्चित कर दिया गया. बताया जा रहा है कि हेमामालिनी सोमवार को पर्चा दाखिल करेंगी. इस दौरान सूबे के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के भी मौजूद रहने की संभावना है.

कांग्रेस ने 38 उम्मीदवारों की नई सूची जारी की, दिग्विजय भोपाल तो हरीश रावत लड़ेंगे इस सीट से चुनाव