मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में बदमाशों ने चेन्नई के एक व्यापारी को कम दामों में स्क्रैप खरीदने का लालच देकर एक गांव में बुलाकर बंधक लिया और 30 लाख रुपए की फिरौती वसूल ली. पुलिस के मुताबिक यह वारदात पिछले महीने के अंतिम सप्ताह की है. चेन्नई के एल्युमिनियम उत्पाद निर्माता एसटी सैयद उमर मुख्तार अपने चचेरे भाई इब्राहिम के साथ 23 फरवरी को स्क्रैप का माल खरीदने के इरादे से दिल्ली हवाई अड्डा पहुंचे. मथुरा के कुछ लोग उन्हें लेने हवाई अड्डा पहुंचे. ये वही लोग थे जिन्होंने किसी व्यापारिक वेबसाइट पर उनका विज्ञापन देखकर एल्युमिनियम कबाड़ बेचने के लिए सौदा करने का ऑफर दिया था.

छाता क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक चंद्रधर गौड़ के अनुसार, ‘बदमाश उन्हें उटावड़ गांव ले गए और दोनों को एक मकान में बंद कर उनसे उनके बैंक बैलेंस की जानकारी लेने के बाद 30 लाख रुपए की फिरौती देने का दबाव बनाया. उन्होंने बताया कि बदमाशों ने बंधक बनाए गए व्यापारियों से फिरौती की रकम वसूलने के बाद ही मुक्त किया. व्यापारी पहले वापस अपने घर लौटने के बाद गुरुवार को फरीदाबाद के एक जानकार व्यापारी के साथ पुलिस के पास पहुंचा और मुकदमा दर्ज कराया.

पीड़ित व्यापारी ने बताया कि बदमाशों ने कनपटी पर पिस्तौल लगाकर नेटबैकिंग के माध्यम से 30 लाख रुपये मैसर्स सफारी किट्स मैटल नाम के खाते में ट्रांसफर करवाए. बाद में, आधार कार्ड, सहित तमाम कागजातों पर हस्ताक्षर कराकर गुड़गांव में सुनसान स्थान पर छोड़कर भाग गए.