Mathura के बांके बिहारी जी मंदिर में दर्शन के लिए RTPCR नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के आने के बाद एक बार फिर इस संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है. देश में कुछ ही दिनों में कोरोना के मामले कई गुना बढ़ चुके हैं. तमाम राज्य सरकारों ने कोरोना पर रोकथान लगाने के लिए कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं. मथुरा के प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में दर्शनों के लिए आने वाले यात्रियों पर भी प्रशासन ने नियम लगा दिए हैं.

Updated: January 7, 2022 7:10 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Digpal Singh

Mathura के बांके बिहारी जी मंदिर में दर्शन के लिए RTPCR नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

मथुरा : कोरोना (Coronavirus) के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron) के आने के बाद एक बार फिर इस संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है. देश में कुछ ही दिनों में कोरोना के मामले कई गुना बढ़ चुके हैं. तमाम राज्य सरकारों ने कोरोना पर रोकथान लगाने के लिए कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं. नाइट कर्फ्यू (Night Curfew), वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) के साथ ही 50 फीसद क्षमता के साथ सार्वजनिक वाहन चलाने और कई सार्वजनिक स्थलों को बंद करने का फैसला लिया गया है. मथुरा (Mathura) के प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Ji Temple) में दर्शनों के लिए आने वाले यात्रियों पर भी प्रशासन ने नियम लगा दिए हैं.

Also Read:

अगर आप बांके बिहारी जी मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे हैं तो अपनी आरटीपीसीआर (RT-PCR) जांच करवा लें. क्योंकि दर्शनों के लिए आने वाले जिले के बाहर के श्रद्धालुओं को आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है. एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी कि दर्शन के लिए आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि मंदिर की प्रशासक एवं सिविल जज (जूनियर डिवीजन) अर्चना सिंह ने मंदिर में दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग एवं जिले के बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोरोना निगेटिव होने की आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है. मंदिर के वरिष्ठ प्रबंधक मुनीष शर्मा ने आदेश की प्रति साझा करते हुए मीडिया को बताया कि कोविड- 19 के बढते मामलों के मद्देनजर ऑनलाइन पंजीकरण के माध्यम से श्रद्धालुओं को दर्शन कराने के आदेश दिए गए हैं.

(इनपुट – पीटीआई)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें धर्म की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 7:06 AM IST

Updated Date: January 7, 2022 7:10 AM IST