लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में थाना फतेहपुर के तहत देहरादून राजमार्ग पर बच्चों को स्कूल ले जा रहे एक बैटरी रिक्शा को उत्तराखण्ड रोडवेज की बस ने टक्कर मार दी. इस हादसे में एक स्कूली छात्रा की मौत हो गई और कई अन्य बच्चे घायल हो गये. घटना के विरोध में क्षेत्रवासियों ने हाइवे पर जाम लगा दिया, जिससे वाहनों की लम्बी लाइन लग गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया. बता दें कि एक पहले ही मुजफ्फरनगर में भी स्‍कूली बच्‍चों को ले जा रही बस पलट गई थी, इसमें छह बच्‍चे जख्‍मी हो गए थे.

यूपी के मुजफ्फरनगर में बच्‍चों को ले जा रही स्‍कूल बस पलटी, छह जख्‍मी

सहारनपुर के पुलिस अधीक्षक (देहात) विद्या सागर मिश्रा ने बताया कि मंगलवार को कस्बा छुटमलपुर से ई रिक्शा में सवार होकर स्कूली बच्चे फतेहपुर स्थित एक स्कूल जा रहे थे कि तभी पीछे से आ रही उत्तराखण्ड रोडवेज की बस ने इस बैटरी रिक्शा को टक्कर मार दी, जिससे ऑटोरिक्शा पलटकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. हादसे में सुहालिया नाम की बच्ची की मौत हो गई और आधा दर्जन से अधिक स्कूली बच्चे घायल हो गये. उन्होंने बताया कि घायलों को तुरन्त प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र ले जाया गया. दो बच्चों को गम्भीर हालत में हायर सेन्टर रेफर किया गया.

हादसे के बाद गुस्‍साए लोगों ने किया हाइवे जाम
हादसे के बाद गुस्‍साए लोगों ने देहरादून-सहारनपुर मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया, जिससे दूर -दूर तक वाहनों की लम्बी लाइन लग गई. हादसे के बाद चालक बस को वहीं छोड़कर फरार हो गया. पुलिस ने बस को कब्जे में लेकर फरार चालक की तलाश शुरू कर दी है. उधर, हादसे की सूचना पर पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. तब जाकर जाम खुल सका.