UP Assembly Election 2022: सपा उम्‍मीदवार नाहिद हसन गैंगस्‍टर एक्‍ट में अरेस्‍ट, भेजे गए जेल

उत्‍तर प्रदेश की कैराना विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्‍मीदवार नाहिद हसन गैंगस्‍टर एक्‍ट में गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा

Published: January 15, 2022 5:30 PM IST

By Laxmi Narayan Tiwari

Uttar Pradesh, UP, Samajwadi Party, SP, Nahid Hasan, SP MLA, Gangster Act, Kairana, UP Assembly Election 2022, UP Assembly Elections 2022, Uttar Pradesh Assembly Elections 2022, Uttar Pradesh Assembly Election 2022, Assembly Election 2022, UP Police,
यूपी की कैराना विधानसभा सीट से सपा उम्‍मीदवार नाहिद हसन गैंगस्‍टर एक्‍ट में गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा.

Nahid Hasan, Kairana, Samajwadi Party, UP Assembly Election 2022:  उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने आज शन‍िवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party candidate) के कैराना सीट (Kairana Assembly Seat) से उम्‍मीदवार ( candidate) नाहिद हसन (Nahid Hasan) को गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत गिरफ्तार किया है. पुलिस ने फरार चल रहे सपा उम्‍मीदवार और वर्तमान व‍िधायक  नाहिद हसन को तब अरेस्‍ट किया जब वह अपना नामांकर भरने के ल‍िए जा रहे थे. पुल‍िस ने उन्‍होंने  कैराना की कोर्ट में पेश क‍िया, जहां से कोर्ट ने सपा उम्‍मीदवार को 14 दिन की न्‍याय‍िक ह‍िरासत में भेजने का आदेश द‍िया है. पुल‍िस ने सपा व‍िधायक को जेल पहुंचा द‍िया है.

Also Read:

न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party candidate) की ओर से कैराना विधानसभा सीट (Kairana Assembly Seat) से घोषित उम्‍मीदवार नाहिद हसन को आज पुलिस ने गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद कैराना की कोर्ट ने नाहिद हसन को 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया. नाहिद हसन सपा (Samajwadi Party MLA) से वर्तमान में विधायक हैं.

वर्तमान में विधायक नाहिद हसन को समाजवादी पार्टी ने कल ही अपना उम्‍मीदवार घोषित किया है. बता दे कि कैराना विधानसभा यूपी के शामली जिले के अंतर्गत आती है.

कोर्ट ने गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज एक मुकदमे में नाहिद हसन की जमानत खारिज कर दी. सपा प्रत्याशी नाहिद हसन गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहे थे. पुलिस ने कैराना शामली मार्ग से सपा प्रत्याशी को गिरफ्तार कर अपर जिला एवं सत्र न्यायालय में पेश किया. शनिवार को कैराना सपा प्रत्याशी नाहिद हसन कलक्ट्रेट में अपने नामांकन से संबंधित काम के लिए जा रहे थे. जानकारी मिलने पर पुलिस ने नाहिद हसन को कैराना शामली मार्ग पर गिरफ्तार कर लिया. उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कैराना से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नाहिद हसन को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया. जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

कोतवाली शामली थाना प्रभारी यशपाल ने बताया कि 6 फरवरी 2021 में सपा प्रत्याशी नाहिद हसन व उनकी मां पूर्व सांसद तबस्सुम हसन सहित 40 आरोपितों के खिलाफ शामली थाना क्षेत्र में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. इस मामले में लगभग तीन दर्जन आरोपितों ने थाने आकर आत्मसमर्पण कर दिया था. पूर्व सांसद तबस्सुम हसन को कोर्ट से पूर्व में अग्रिम जमानत मिली है, जबकि सपा प्रत्याशी नाहिद हसन वांछित थे. (इनपुट: आईएएनएस-एएनआई)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 15, 2022 5:30 PM IST