लखनऊ/गुड़गांव. समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को सोमवार की देर रात गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. सपा के एक प्रवक्ता ने बताया कि यादव को लखनऊ से यहां हवाई मार्ग से लाया गया और मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. देर रात अचानक हुए इस घटनाक्रम के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है. इस संबंध में जानकारी के लिए मेदांता के अधिकारियों से संपर्क नहीं हो सका है.

मुलायम से मिलने उनके घर पहुंचे CM योगी, अखिलेश और शिवपाल से भी कुछ इस तरह की मुलाकात

इससे पहले दिन में, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यादव से लखनऊ में उनके आवास पर मुलाकात की थी और उनका हाल-चाल पूछा था. इसके बाद ही पूर्व मुख्यमंत्री की तबीयत खराब होने लगी थी. उन्हें तत्काल लखनऊ के राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था. जांच में 79 वर्षीय यादव का ब्लड शुगर हाई पाया गया. अस्पताल के निदेशक डॉ. ए.के. त्रिपाठी के मुताबिक, मुलायम सिंह का मुंह सूख रहा था.

मुलायम ने की कुनबे को जोड़ने की नई कोशिश, अखिलेश-शिवपाल से की मुलाकात

बताया गया कि मुलायम को तकलीफ रविवार को दोपहर में ही महसूस हुई. डॉक्टर की सलाह पर उन्हें शाम लगभग साढ़े चार बजे लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान ले जाया गया. वहां जांच में ब्लड शुगर हाई मिली. प्राइवेट रूम में भर्ती कर उनका इलाज शुरू किया गया. दवा चलने के बाद उनकी तबीयत में सुधार हुआ तो उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. लेकिन देर रात उन्हें गुड़गांव के निजी अस्पताल में भर्ती कराए जाने से सपा समर्थक चिंतित दिखे.

(इनपुट – एजेंसियां)