लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. इसमें अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, आजम खां सहित 40 नामों को शामिल किया गया है, लेकिन चौकाने वाली बात ये है कि इसमें सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का नाम गायब है. बता दें कि मुलायम सिंह यादव को पार्टी ने इस बार यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है.

 

समाजवादी पार्टी ने शनिवार को जारी लिस्‍ट में जया बच्‍चन, डिम्‍पल यादव, राजेंद्र चौधरी, रामगोविंद चौधरी के नामों को भी जगह दी है. ऐसे में मुलायम सिंह यादव का नाम न होना हर ओर चर्चा का विषय बना हुआ है. राजनीतिक हलके में चर्चा है कि स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट में मुलायम सिंह यादव का नाम इसलिए नहीं डाला गया है कि क्‍योंकि वो मौजूदा सपा-बसपा गठबंधन से खुश नहीं है. क्‍योंकि बीते दिनों मुलायम सिंह यादव ने बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के साथ आधी-आधी सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने के अपने बेटे अखिलेश यादव के फैसले पर तीखा हमला बोला था. उन्‍होंने कहा था कि गठबंधन को लेकर वे बात करते तो समझ में आता, लेकिन अब लोग कह रहे हैं कि लड़का (अखिलेश) बात करके चला गया. उन्‍होंने कहा था कि समाजवादी पार्टी को उसी के लोग खत्‍म कर रहे हैं.

Lok Sabha Election 2019: BSP ने घोषित किये 20 स्टार प्रचारक, मायावती संग भतीजे आकाश भी करेंगे प्रचार

बजट सत्र के अंतिम दिन मुलायम ने किया था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन
बता दें कि मुलायम सिंह यादव अभी आजमगढ़ से लोकसभा सांसद हैं और मौजूदा समय में सपा ने उन्‍हें मैनपुरी लोकसभा सीट से उम्‍मीदवार घोषित किया है. बता दें कि बजट सत्र के अंतिम दिन मुलायम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन किया था. उन्होंने कहा था कि वह चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी दोबारा पीएम बनकर वापस लौटें. मुलायम के इस बयान ने विपक्ष में खलबली मचा दी थी.