लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के बागपत जिले में शुक्रवार को पहुंचे पूर्व सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने आगामी लोकसभा की सभी सीटों पर उम्‍मीदवार उतारने की बात कही है. समाजवादी पार्टी (सपा) में ‘उपेक्षा’ के बाद अपनी राहें अलग करने वाले नवगठित ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि उनका मोर्चा आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

सुल्‍तानपुर जिले का नाम बदलकर हो ‘कुशभवनपुर’, बीजेपी विधायक ने यूपी विधानसभा में रखा प्रस्‍ताव

शिवपाल सिंह यादव ने बागपत जिले के दरकवदा गांव में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने दावा किया कि मोर्चे के सहयोग के बिना देश में अगली सरकार बनाना संभव नहीं होगा. उन्होंने भाजपा में शामिल होने की अपनी योजना सम्बन्धी अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह सब विरोधियों की साजिश है. यादव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उपेक्षित और अपमानित होकर उन्होंने मोर्चा बनाया है. उनका प्रयास होगा कि ऐसे लोगों को जोड़ें, जिनका समाजवादी पार्टी में सम्मान नहीं हो रहा है. इसीलिए सेक्युलर मोर्चा बनाकर अपने लोगों को काम दिया है.

शिवपाल सिंह यादव ने बनाया ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’, कहा- सपा से उपेक्षित सभी लोग जुड़ें

सपा ने उन्‍हें हाशिये पर रखा: शिवपाल
सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के साथ मिलकर बड़े जतन से समाजवादी पार्टी बनाई थी लेकिन लगातार हो रही उपेक्षा के चलते वरिष्ठ नेता अपमानित महसूस कर रहे हैं. जिन्हें हाशिये पर रख दिया गया था उन्हें जोड़कर सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है. भाजपा से साठगांठ होने के आरोप को उन्होने सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि यह बात निराधार है और उनके सेक्युलर अभियान को बाधित करने के लिये किया जा रहा दुष्प्रचार है. मालूम हो कि शिवपाल ने पिछले बुधवार को ही समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के गठन की औपचारिक घोषणा की थी.