नोएडा: उत्‍तर प्रदेश के नोएडा में हजारों लोगों के साथ ठगी करके करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी की गई है. बाइक बोट स्‍कैम की तरह बाइक टैक्सी चलाने के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला करने वाले तीन लोगों को थाना फेज-3 की पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने दो हजार से अधिक लोगों से ठगी करने की बात स्वीकार की है. बता दें कि इससे पहले भी ‘बाइक बोट’ नामक कंपनी बाइक टैक्सी के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी सामने आ चुकी है.

गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने बताया, नोएडा सेक्टर 63 के जी ब्लॉक में कुछ लोगों ने ‘बाइक फॉर- यू’ नाम से बाइक टैक्सी का कारोबार शुरू किया था. आरोपियों ने लोगों से एक बाइक के लिए 60,250 रुपए का निवेश कर उन्हें प्रति बाइक के हिसाब से एक साल में दोगुना मुनाफे का लालच दिया था.

एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच कर रही थाना फेज- 3 पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार को रोहित चौहान, बबलू यादव और जीवन सिंह को गिरफ्तार किया. इनके पास से तीन महंगी कारें, नौ मोटरसाइकिलें बरामद की गई हैं.

एसएसपी ने बताया, आरोपियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उन्होंने बाइक टैक्सी चलाने के नाम पर पोंजी स्कीम बनाकर निवेशकों से करोड़ों रुपए की ठगी की.

‘बाइक फॉर- यू’ कंपनी के लोगों की इस धोखाधड़ी की सूचना मिलते ही भारी संख्या में निवेशक थाना फेस- तीन तथा कंपनी के दफ्तर पहुंच गए. निवेशक कोई हंगामा नहीं करें इसलिए एहतियातन वहां पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. इससे पहले भी ‘बाइक बोट’ नामक कंपनी के मालिक संजय भाटी एवं अन्य द्वारा बाइक टैक्सी के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी का मामला सामने आ चुका है.