दिल्‍ली/बिजनौर: दिल्‍ली के निजामुद्दीन में शामिल हुए लोगों में से 157 की तलाश उत्‍तर प्रदेश में की जा रही है. इसी क्रम में यूपी के बिजनौर जिले की तहसील नगीना की मस्जिद में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से आए इंडोनेशिया के आठ धर्मप्रचारक मिले. मस्जिद के पांच लोगों के विरुद्द मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है. सबको पृथक केंद्र भेजा गया है और इनसे पूरी जानकारी जुटाई जा रही है कि ये लोग कहां-कहां गए थे. Also Read - दिल्ली में कोरोना के मामले 25 हजार के पार, 161 और मरीजों की मौत; 29.74 प्रतिशत हुई संक्रमण की दर

वहीं, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सीनियर अधिकारियों की मीटिंग में निर्देश दिए हैं कि जिन्‍होंने निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तबलीग-ए-जमात में भाग लिया उन्‍हें जल्‍द से जल्‍द तलाश करके क्‍वारंटीन में भेजा जाए. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि पूरे राज्‍य में लाकडाउन का कड़ाई से पालन किया जाए. Also Read - VIDEO | क्या हवा के माध्यम से भी आपके शरीर में प्रवेश कर सकता है कोरोना वायरस?

एस पी (देहात) संजय सिंह के अनुसार, नगीना की जामुन वाली मस्जिद में मरकज दिल्ली से इंडोनेशिया के आठ धर्मप्रचारक मिले हैं. उन्होंने बताया कि पहले ये लोग ओडिशा ग फिर 21 मार्च को नगीना आए. एसपी देहात के अनुसार सबको पृथक केंद्र भेजा गया है और इनसे पूरी जानकारी जुटाई जा रही है कि ये लोग कहां- कहां गए थे. मस्जिद के पांच लोगों के विरुद्द मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग मस्जिद को सेनेटाइज करवा रहा है.

बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में एक धार्मिक समारोह तबलीग-ए-जमात में शामिल हुए लोगों में से 24 लोगों के कोराना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. निज़ामुद्दीन की मर्कज इमारत से प्रशासन लोगों को अस्‍पतालों और क्वारंटीन सेंटर्स में भेज गया है. लगभग 1034 लोग शिफ्ट किए गए हैं. अब तक 334 लोगों अस्पतालों में और 700 quarantine सेंटर्स में बसों द्वारा भेजा गया है. इनमें 24 लोग कोविड 19 से संक्रमित पाए गए हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को बताया कि 1,033 लोगों को विभिन्न स्थानों पर भेजा गया है. मंत्री ने कहा, इस समारोह में शामिल हुए 700 लोगों को पृथक किया गया है और करीब 335 लोग अस्पताल में भर्ती हैं.” जैन ने बताया कि तबलीग-ए-जमात आयोजन में शामिल हुए लोगों की सरकार जांच कर रही है.

यूपी पुलिस के मुताबिक, दिल्‍ली निजामुद्दीन में शामिल हुए लोगों में से 157 की तलाश उत्‍तर प्रदेश में की जा रही है. दिल्‍ली में निजामुद्दीन के मरकाज में शामिल होकर यूपी चले गए.