मेरठ: समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा के संस्थापक और अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को दावा किया कि उन्होंने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव को अपने मोर्चा से 2019 का चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है. उन्होंने यह दावा भी किया कि पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम का आशीर्वाद उन्हें मिला है.

प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने एक स्वागत कार्यक्रम में कहा कि महागठबंधन की बैठक में मुझे नहीं बुलाया गया. उसके बाद जितने भी समान विचारधारा के दल हैं और वे छोटे-छोटे 40 दल जिन्हें कोई नहीं पूछ रहा है, उन सभी को एकजुट कर संगठन बनाया है. वे सभी हमारे साथ जुड़ गए हैं.

बीजेपी विधायक संगीत सोम के घर पर ग्रेनेड से हमला, बाल-बाल बचे

उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव सबकुछ तय कर देंगे. पूर्व सपा नेता ने कहा कि जल्द ही समाजवादी सेक्युलर मोर्चा की कमेटियों का गठन होने जा रहा है. सभी शहरों में भ्रमण कर कमेटियों के पदाधिकारियों को नाम तय कर उन्हें लोकसभा चुनाव का काम सौंपा जाएगा. मोर्चा से कितनी सीटों पर प्रत्याशी उतारने हैं, यह बात पूर्व मंत्री ने नहीं बताई, मगर उन्होंने कहा कि मजबूती से मोर्चा के प्रत्याशी चुनाव लड़कर जीत तय करेंगे.

मुलायम के ‘झटके’ से निराश नहीं हैं शिवपाल, लेकिन पोस्‍टर से हट गई नेताजी की तस्‍वीरें

उन्होंने कहा कि हम जमीनी नेता हैँ, सीधे जनता से जुड़े हैं. हवा-हवाई काम नहीं करते और न ही ऐसा बोलते हैं. सरकार में रहते हुए हमने काम किए हैं. प्रदेश की जनता हमें प्यार करती है. दफ्तर या घर में बैठकर बयान देने वाले नेता नहीं हैं.