सहारनपुर: पिछले तीन दिन से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते उतर प्रदेश के सहारनपुर जिले के गंगोह थाना क्षेत्र में एक मकान ढह गया जिसके चलते छह लोगों की मौत हो गई. एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, तीन दिनों से लगातार हो रही वर्षा के कारण एक मकान भरभराकर गिर गया और उसके नीचे दबकर एक ही परिवार के 6 सदस्यों की दर्दनाक मौत हो गई. अब तक प्राप्त सूचना के अनुसार  परिवार में अब केवल एक बच्चा ही बचा है जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

अचानक भरभरा कर गिरा मकान
एसपी देहात विद्यासागर मिश्रा ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार देर रात गंगोह थाना क्षेत्र के इलाहीबख्श मोहल्ले का निवासी फैजान अपने परिवार के साथ मकान में सोया हुआ था तभी उसका मकान भरभराकर गिर पड़ा और पूरा परिवार मकान के मलबे में दब गया. मकान के गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां एकत्र हो गये और इसकी सूचना तुरन्त ही थाना गंगोह पुलिस को दी.

आफत की बारिश: दो दिन में 33 से अधिक लोगों की मौत, अखिलेश ने कहा, भ्रष्ट और दिखावटी है स्वच्छता अभियान

स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस और आस-पास के लोगों ने आनन फानन में किसी प्रकार से फैजान और उसके परिवार को मलबे के नीचे से  निकालकर चिकित्सालय में भर्ती कराया. जहां उपचार के दौरान 40 वर्षीय फैजान उसकी पत्नी 35 वर्षीया इसराना, पुत्र 13 वर्षीय फैजल, पुत्री 11 वर्षीय साइना, 9 वर्षीय रानी और डेढ माह के पुत्र जैनब की दर्दनाक मौत हो गई जबकि फैजान का एक पुत्र जीवित बचा है जिसका इलाज चल रहा है.

UP: बारिश का कहर, प्रदेश भर में 24 घंटे के अंदर 20 से अधिक लोगों की मौत

एसपी देहात ने बताया कि सात सदस्यों के परिवार में केवल उनका एक बेटा जिंदा बचा है जिसका उपचार जारी है. इस हादसे से पूरा इलाका ग़मगीन है. विद्या सागर मिश्रा ने बताया कि सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है. प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. जीवित बचे एकमात्र बच्चे के समुचित इलाज के लिए निर्देश दिए गए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अभी आने वाले कुछ दिनों में भी लगातार वर्षा की सम्भावना है. (इनपुट एजेंसी)