सीतापुर: उत्‍तर प्रदेश के सीतापुर जिले की इमलिया सुल्‍तानपुर इलाके में पुलिस ने गैंगरेप के उस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें एक 15 साल की मासूम से रेप करने के बाद उसका वीडियो वायरल कर दिया गया था. कल सीतापुर के थाना इमलिया सुल्तानपुर के अंतर्गत एक लड़की के साथ पूर्व घटित दुष्कर्म की घटना को पंजीकृत कर नामजद अभियुक्तों में से प्रमुख अभियुक्त को कल रात पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया. घटना में अभियुक्त और एक पुलिसकर्मी घायल हुए.Also Read - UP के छात्रों को अगले महीने से मिलना शुरू होंगे फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट, योगी सरकार देने जा रही बड़ी सौगात

सीतापुर के एएसपी नॉर्थ राजीव दीक्षित ने बताया कि कल सीतापुर के थाना इमलिया सुल्तानपुर के अंतर्गत एक लड़की के साथ 7 सितंबर को दुष्कर्म की घटना को पंजीकृत कर नामजद अभियुक्तों में से प्रमुख अभियुक्त को सोमवार की रात पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया. Also Read - Omicron के खतरे के बीच यूपी सरकार ने जारी किया विदेशी और घरेलू हवाई यात्र‍ियों के लिए प्रोटोकॉल

Also Read - 11 करोड़ की लागत से रामगंगा नदी पर बना 2 किमी लंबा पुल धराशायी हो दो टुकड़ों में बंट गया

नाबालिग लड़की से पांच लोगों ने किया दुष्कर्म कर बनाया वीडियो, एक गिरफ्तार
बता दें कि कल यानि 14 सितंबर को उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में पांच लोगों द्वारा एक नाबालिग लड़की से सामूहिक बलात्कार कर घटना का वीडियो बनाए जाने का मामला सामने आया था. पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि सोशल मीडिया पर रविवार को घटना का वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया. यह घटना सात सितंब र को जिले के इमलिया सुल्तानपुर में घटित हुई है. इस मामले में मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बीच रास्ते में शीबू और नाजिम समेत तीन अन्‍य युवक लड़की को खेत में खींच ले गए थे
पुलिस ने बताया इस सिलसिले में दर्ज मुकदमे के मुताबिक 15 वर्षीय पीड़ित लड़की का आरोप है कि वह गत सात सितंबर को बाजार से वापस घर जा रही थी, तभी रास्ते में शीबू और नाजिम नामक युवकों ने उसे जबरन खेत में घसीट लिया. वहां उनके तीन और साथी मौजूद थे और सभी ने उसके साथ गैंगरेप किया.

गैंगरेप का वीडियो बनाकर जान से मारने की धमकी दी थी
लड़की का कहना है कि आरोपियों ने उसके साथ हुई इस वहशियाना वारदात का वीडियो भी बना लिया और किसी को कुछ बताने पर हत्या की धमकी दी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस मामले में एक आरोपी शीबू को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया था और बाकी की तलाश थी. सोमवार को रात में पुलिस एनकाउंटर में एक आरोपी घायल हुआ है और एक सब-इंस्‍पेक्‍टर भी घायल है.इस बीच, सीतापुर के पुलिस अधीक्षक आर.पी. सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक राजीव दीक्षित ने लड़की के गांव का दौरा किया. गांव में एहतियातन बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.