लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों की सक्रियता के बाद मानसून की चाल फिलहाल कुछ धीमी पड़ गयी है. हालांकि राजधानी में सोमवार देर शाम जोरदार बारिश हुई, वहीं आज सुबह (मंगलवार को) बदली छाई हुई है. उधर, पूर्वांचल के जिलों में तापमान में बढ़ोत्‍तरी दर्ज हुई है. इसके चलते गर्मी और उमस से लोगों को काफी परेशानी हुई है.

हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश हुई, लेकिन ज्यादातर इलाकों में धूप-छांव का खेल चलता रहा. इस अवधि में मिर्जापुर में पांच सेंटीमीटर, ज्ञानपुर, कतर्नियाघाट, बागपत, जलेसर, मऊरानीपुर, सहसवान और शिकोहाबाद में चार-चार सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गयी. इसके अलावा काकरधारीघाट, कोरांव, मेजा, भिनगा, किरावली, आगरा, झांसी, अलीगढ़ और अतरौली में तीन-तीन सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गयी. राजधानी लखनऊ के कुछ इलाकों में सोमवार शाम होते-होते बारिश हुई, जिससे लोगों को राहत मिली. हालांकि जगह-जगह जलभराव होने से दिक्कतें भी पैदा हुईं.

योगी आदित्यनाथ से मिले अमर सिंह, भाजपा में हो सकते हैं शामिल

अगले दो दिनों में बारिश के आसार
पिछले 24 घंटों के दौरान वाराणसी, इलाहाबाद, गोरखपुर, फैजाबाद और कानपुर मण्डलों में दिन के तापमान में खासी वृद्धि हुई. गोरखपुर, लखनऊ और मुरादाबाद मण्डलों में यह सामान्य से अधिक रहा. अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के पश्चिमी भागों में अनेक स्थानों पर जबकि पूर्वी हिस्सों में कुछ जगहों पर बारिश होने की सम्भावना है. यह सिलसिला अगले दो दिनों के दौरान भी जारी रहने का अनुमान है.