रायबरेली: बीजेपी के बहुचर्चित और गांधी-नेहरू परिवार पर बयानों से हमला करने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री ईरानी ने शुक्रवार नेहरू-गांधी परिवार के गढ़ अमेठी और रायबरेली के विकास के मुद्दे पर उसे घेरते हुए कहा कि जिन लोगों के संसदीय क्षेत्र में आज भी 80 प्रतिशत मकान कच्चे हों, उनसे देश विकास की उम्मीद नहीं कर सकता.

स्मृति ने आधुनिक रेल कोच कारखाने का निरीक्षण करने के बाद सलोन में मीडियाकर्मियों से कहा कि रायबरेली जिले का सलोन विधानसभा क्षेत्र अपने आप में इस बात का गवाह है कि वर्षों से गांधी परिवार यहां का प्रतिनिधित्व कर रहा था, लेकिन आज भी यहां पर जो चुनौतियां हैं, उनका समाधान देने के लिए वह परिवार समय पर मौजूद नहीं रहता.

केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा कि रायबरेली और अमेठी इस सचाई से अवगत हैं. जो अपने संसदीय क्षेत्र में विकास नहीं कर पाए, जिनके संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में आज भी 70 से 80 प्रतिशत घर मिट्टी के बने हैं, उनसे विकास की अपेक्षा जब यहां के लोग नहीं करते तो देश तो दूर की बात है.

स्मृति ने कहा कि आज उन्होंने रेल कोच कारखाने का दौरा किया. पूर्ववर्ती कांग्रेसनीत सरकार के शासन में कपूरथला से कोच लाए जाते थे, मगर इसे रायबरेली कोच फैक्ट्री की उपलब्धि बताया जाता था और अब नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यहां 700 से ज्यादा कोच का निर्माण होता है.