रायबरेली: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष व सांसद सोनिया गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंच गई हैं. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस महासचिव व उनकी बेटी प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं. इस मौके पर पार्टी को मजबूत करने को लेकर हर मुद्दे पर मंथन होगा. फुरसतगंज एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सड़क मार्ग से होते हुए सोनिया और प्रियंका भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंची.

उनके स्वागत को लेकर भुएमऊ गेस्ट हाउस में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ है. यहां सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा का कार्यकर्ताओं से मिलने का कार्यक्रम है. राष्ट्रीय नेता संग प्रदेश के जिम्मेदारों की बैठकों का दौर चलेगा. एक वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में हार के कारणों की समीक्षा, मंथन-चिंतन कई चक्रों में होगा. फिर दोपहर का भोजन, उसके बाद बैठक. इन कार्यक्रमों के बाद सोनिया गांधी करीब पांच बजे जिले के करीब तीन हजार कार्यकर्ताओं का आभार जताएंगी. कम वोटों और मुश्किल हालातों में हुई जीत का क्रमवार विश्लेषण होगा. फिर रात का भोजन सब साथ में करेंगे.

मुलायम से मिलने उनके घर पहुंचे CM योगी, अखिलेश और शिवपाल से भी कुछ इस तरह की मुलाकात

सोनिया ने संसदीय क्षेत्र की जनता को लिखा था भावुक खत
रायबरेली सीट पर जीत के बाद सोनिया ने अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को भावुक खत लिखा था, जिसमें उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ-साथ सपा, बसपा और स्वाभिमान दल को भी अपनी जीत में योगदान के लिए धन्यवाद दिया. रायबरेली की जनता को लिखे खत में सोनिया ने कहा कि आपने एक बार फिर मुझमें विश्‍वास जताया, इसके लिए मैं सच्‍चे मन से आभारी हूं…आप मेरा परिवार हैं, आपसे मुझे जो संबल और हौंसला मिलता रहा है, वही मेरी असली धरोहर है. मैंने इस वृहद परिवार का हर तरह से ख्‍याल रखने का हमेशा प्रयास किया है…आगे भी इसमें कमी नहीं आने दूंगी .’ सोनिया ने अपने पत्र में देश के ‘बुनियादी मूल्‍यों की रक्षा के लिए अपना सर्वस्‍व कुर्बान कर देने की बात भी कही. उन्‍होंने लिखा, ‘आने वाले दिन और मुश्किल भरे हैं, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि आपके समर्थन और विश्‍वास की ताकत से कांग्रेस हर चुनौती को पार कर लेगी.’ उन्‍होंने लिखा, ‘लड़ाई कितनी ही लंबी हो, मैं आपको वचन देती हूं कि देश के बुनियादी मूल्‍यों की रक्षा के लिए, कांग्रेस के पूर्वजों की परंपरा का पालन करते हुए मैं भी अपना सर्वस्‍व कुर्बान करने में कभी पीछे नहीं हटूंगी.’

लोकसभा चुनाव के बाद मायावती ने शुरू किया मिशन-2022, यूपी उपचुनाव में भी चौंकाने की है तैयारी

चुनाव जीतने के बाद पहला दौरा
गौरतलब है कि 23 मई को लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद सांसद सोनिया गांधी का यह पहला दौरा होगा. वह 39 दिन बाद रायबरेली आ रही हैं. दो मई को सोनिया ने सरेनी विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित किया था.