जौनपुर : सपा युवजन सभा से जुड़े सदस्यों ने वर्तमान बीजेपी सरकार और सीएम योगी पर इलाहाबाद विवि में छात्रावास खाली कराए जाने के दौरान हुए उपद्रव मामले में आरोप लगाया है कि, हंगामे के दौरान प्रशासन ने गलत तरीके से छात्रों को गंभीर धाराओं के तहत जेल में निरुद्ध किया. सपा युवजन सभा के मुताबिक़ विश्वविद्यालय प्रशासन और प्रदेश की योगी सरकार ने छात्र नेताओं पर  दमनात्मक कार्रवाई कर रही है. विवि के छात्र नेताओं के समर्थन और सरकार के विरोध में सपा युवजन सभा जौनपुर-केराकत मार्ग स्थित सेवईनाला चौराहे पर सैकड़ों युवाओं ने जोरदार प्रदर्शन किया और सीएम योगी का पुतला फूंका.

युवा नेता ऋषि यादव ने कहा, ‘ बेईमान योगी सरकार ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टल वाश आउट मुद्दे पर आंदोलनरत छात्रों पर दमनात्मक कार्रवाई करते हुए न सिर्फ आईपीसी की 307 जैसी अन्य आपराधिक धाराएं लगाई, वरन उन्हें इलाहाबाद जनपद से बाहर चित्रकूट, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, कौशाम्बी के कारागार में स्थानांतरित करके उनके साथ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है.’ प्रदर्शन के दौरान समाजवादी युवजन सभा के जिला सचिव ऋषि यादव के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने मुख्यमंत्री योगी का पुतला फूंककर नारेबाजी की.

ऋषि यादव ने कहा कि छात्रों के विरुद्ध यह कार्यवाही अत्यंत ही निंदनीय है. उन्होंने कहा भाजपा सरकार में जरा सी भी शर्म बची हो तो सभी छात्र नेताओं को इलाहाबाद के कारागार में एक साथ रखकर शिष्टाचार का व्यवहार करे और इसके साथ ही छात्र नेताओं पर लगाए गए गंभीर धाराओं का मुकदमा तत्काल वापस ले, अन्यथा अब बड़ा जनांदोलन होगा जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार व विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी. प्रदर्शन के दौरान समाजवादी युवजन सभा के जिला सचिव ऋषि यादव के नेतृत्व में प्रदर्शन करने वालों में नितेश, मोनू, भीम, मुन्ना, सुजीत, शुभम, धनुषधर, अभिषेक, सुनील, सचिन, सतेन्द्र, विपिन सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे. ( इनपुट एजेंसी )