लखनऊ: भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल (सोनेलाल) दुनिया की सबसे ऊंची सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा के अनावरण का साक्षी बनाने के लिये लोगों को विशेष ‘यूनिटी ट्रेन’ से गुजरात ले जाएगी. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 31 अक्टूबर को गुजरात में दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण करेंगे.Also Read - Video: Kanpur Metro ट्रेन आज पहली बार टेस्‍ट ट्रैक पर चलती हुई आई नजर

Also Read - Gujarat ATS ने पाक को खुफिया जानकारी भेज रहे BSF कॉन्स्टेबल मोहम्मद सज्जाद को किया अरेस्‍ट

Also Read - UP कांग्रेस के नेता राजेश पति त्र‍िपाठी और उनके बेटे ललितेश पति त्र‍िपाठी TMC में शामिल हुए

अपना दल (सोनेलाल) के प्रवक्ता अरविंद शर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में लोग आगामी 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की विशालतम प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के अनावरण के ऐतिहासिक पल के साक्षी बनेंगे. लोगों को गुजरात ले जाने के लिये मंगलवार को एक विशेष ‘यूनिटी ट्रेन’ चलायी जाएगी. पार्टी अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल वाराणसी में मंगलवार को इस ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना करेंगी.

एलएंडटी के सीईओ बोले, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भारतीय इंजीनियरिंग कौशल का सम्मान, ये हैं खास बातें

उन्होंने कहा कि अनुप्रिया वाराणसी से मिर्जापुर तक इसी ट्रेन से जाएंगी और गाड़ी में बैठे लोगों से बातचीत करेंगी. इस ट्रेन में समाज के हर वर्ग के लोग किसान, समाजसेवी और महिलाएं सवार होंगे. यह रेलगाड़ी वाराणसी से चलकर मिर्जापुर, इलाहाबाद, प्रतापगढ़, रायबरेली, लखनऊ और झांसी होते हुए गुजरात पहुंचेगी.

सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू आफ यूनिटी’ का 31 अक्टूबर को उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी करेंगे ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण

विशेष रेलगाड़ी चलाने के कारण के बारे में पूछे जाने पर शर्मा ने कहा कि 31 अक्टूबर हम सभी के लिये बहुत महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि इस दिन सरदार पटेल की जयन्ती है. उन्होंने देश के गृह मंत्री के तौर पर देश को एकजुट किया. मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 31 अक्टूबर को गुजरात में दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण करेंगे.