लखनऊ: गुजरात के नर्मदा जिले में तैयार 182 फीट की लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के अनावरण कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने के लिए यूपी से हजारों लोग पहुंचे हैं. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के कैंट स्टेशन से एक विशेष ‘यूनिटी ट्रेन’ चलाई गई है, जिसमें सवार होकर आज सुबह यूपी के हजारों लोग वहां पहुंच गए.

 

बता दें कि मंगलवार को ‘एकता एक्सप्रेस’ से सैकड़ों लोग वडोदरा के लिए रवाना हुए. वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने ट्रेन को रवाना किया और खुद भी ट्रेन से वड़ोदरा गईं. ट्रेन उनके संसदीय क्षेत्र मिर्जापुर से होते हुए गई है. नर्मदा जिले में तैयार 182 फीट की लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण आज उनकी जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इसके लिए पीएम के संसदीय क्षेत्र से एकता ट्रेन यात्रा से हजारों लोग वहां के लिए रवाना हुए. अपना दल से जुड़े कार्यकर्ता व आमजन भी इसमें शामिल थे.

दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण थोड़ी देर में करेंगे पीएम मोदी

एक नवंबर को बड़ोदरा स्‍टेशन से लौटेगी यूनिटी ट्रेन
जब यूनिटी ट्रेन वाराणसी से रवाना हुई तो लोगों ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के जयकारे लगाए. ट्रेन में चुनार, मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, पुखराया, उरई, झांसी से भी लोग सवार होकर कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने के लिए गए हैं. वापसी में यह ट्रेन एक नवंबर को वडोदरा से चलेगी.

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने दी बधाई
इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि वडोदरा में तैयार 182 मीटर की लौह पुरुष की प्रतिमा विश्व में किसी अन्य महापुरुष की प्रतिमा से बड़ी है, जो अपने आप में रिकार्ड है. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देना चाहूंगी. कहा कि लौहपुरुष की प्रतिमा अनावरण का साक्षी बनने के लिए उत्तर प्रदेश से जवान, किसान, महिलाएं और कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं. इस ट्रेन इसीलिए पार्टी और सोनेलाल फाउंडेशन की ओर से बुक कराई गई थी.